Monday , October 3 2022

लगता है सोनभद्र पुलिस की ग्रह दशा इन दिनों कुछ ठीक नहीं चल रही, फिर सामने आया एक और मामला

रामशंकर पटेल (संवाददाता)

वैनी । लगता है सोनभद्र पुलिस की ग्रह दशा इन दिनों कुछ ठीक नहीं चल रही । सोनभद्र में ख़ाकी लगातार चर्चाओं में है मगर यह चर्चा किसी बहादुरी के लिए नहीं बल्कि विभाग की किरकिरी कराने वाली है । पिछले कुछ महीनों से सोनभद्र की ख़ाकी पर ऐसे दाग लग रहे हैं कि अधिकारी भी मिटाते परेशान हैं ।

अभी बीजपुर थाने में कृष्ण जन्माष्टमी पर डांस का मामला शांत भी नहीं हुआ कि सुकृत चौकी इंचार्ज के दंबगई का एक वायरल वीडियो ने विभाग में हड़कम्प मचा दिया । दोनों ही मामलों में जांच रिपोर्ट अभी आयी भी नहीं कि ख़ाकी के एक और नए मामले ने जिले में चर्चा शुरू करा दी कि आखिर सोनभद्र में यह कौन सी कानून व्यवस्था चल रही है, जहां ख़ाकी खुद दागदार है ।

ताजा मामला रायपुर थाना क्षेत्र के पुलिस चौकी सरईगढ़ का है । जहां कैंपस के अंदर चल रही पार्टी को बंद करने के लिए कहा तो सिपाही सहित अन्य लोगों ने चौकी के हेड कांस्टेबल केवला प्रसाद की जमकर धुनाई कर दी ।

घटना के बाद केवला प्रसाद ने रायपुर थाना प्रभारी विश्व ज्योति राय से मिलकर पूरे मामले की शिकायत की और गुरुवार को जिला अस्पताल में मेडिकल कराया । बताया जा रहा है कि हेड कांस्टेबल के सिर एवं शरीर में काफी चोटें आई हैं। हेड कांस्टेबल केवला प्रसाद का कहना है कि वह इस मामले को लेकर ऊपर के अधिकारी से भी मुलाकात करेंगे ।

बहरहाल जिस तरह से नक्सल प्रभावित चौकी का यह मामला निकल कर बाहर आया है उससे एक बात तो साफ हो चला है कि महकमे में सब कुछ ठीकठाक नहीं चल रहा । जरूरत है सोनभद्र पुलिस अधिकारियों को कड़ी कार्यवाही करने की ताकि दोबारा कोई मातहत इसकी पुनरावृत्ति न कर सके । मगर पुलिस भी लगातार जांच के नाम पर मामले को दबाने का काम कर रही है । शायद यही कारण है कि कुछ पुलिस कर्मी न सिर्फ बेलगाम बल्कि मनमानी करने लगे हैं ।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com