Tuesday , October 4 2022

बेसिक शिक्षा मंत्री ने सोनभद्र के दो शिक्षकों को एडूलीडर सम्मान से किया सम्मानित

राजकुमार गुप्ता/विवेक मिश्रा (संवाददाता)

घोरावल/शाहगंज । गोरखपुर के बाबा गम्भीरनाथ प्रेक्षागृह में आयोजित राज्य स्तरीय एडूलीडर्स सम्मान समारोह में जनपद सोनभद्र विकास खण्ड घोरावल के दो शिक्षक दीनबन्धु त्रिपाठी सहायक अध्यापक पू.मा.वि.विसुन्धरी व कौशरजहां सिद्दिकी प्र.अ. प्रा.वि.बिसरेखी को मोमेन्टो व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

शिक्षक दिवस के पूर्व यह सम्मान समारोह बेसिक शिक्षा विभाग गोरखपुर द्वारा आयोजित था।इसके लिये पूरे प्रदेश से आवेदन मांगे गये थे।चयनित शिक्षकों के कार्यों का प्रस्तुतिकरण पीपीटी के माध्यम से किया गया।

इस अवसर पर चयनित शिक्षकों के कार्यों व उपलब्धि को दर्शाने हेतु एक वीथिका का विमोचन भी बेसिक शिक्षा मन्त्री ने किया।जिसमें इन दोनों शिक्षकों के कार्यों का भी उल्लेख है।बेसिक शिक्षा मन्त्री ने अपने उद्बोधन में इन शिक्षकों से आह्वान किया कि आप एडूलीडर हैं जाइए और अपने जनपदों में तमाम एडूलीडर्स पैदा करें जिससे भारत पुनः विश्वगुरु के रूप में प्रतिष्ठित हो।
कार्यक्रम मे प्रदेश के समस्त जनपदों से शिक्षक ,स्टेट एवार्डी व नेशनल एवार्डी शिक्षक उपस्थित थे।
कार्यक्रम मे बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री डा.सतीशचन्द्र द्विवेदी, गोरखपुर के सदर विधायक डा.राधामोहन दास अग्रवाल के अलावा मण्डलीय सहायक शिक्षा निदेशक सत्यप्रकाश त्रिपाठी, उपनिदेशक डा.भूपेन्द्र प्रताप सिंह ,बेसिक शिक्षा अधिकारी रमेन्द्र सिंह के अलावा पूरा बेसिक शिक्षा विभाग गोरखपुर उपस्थित रहा।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com