Monday , October 3 2022

शक्तिनगर थाना परिसर में महिला हेल्प डेस्क का शुभारंभ

आनंद कुमार (संवाददाता)

शक्तिनगर थाना परिसर में शनिवार को महिला हेल्प डेस्क कार्यालय का शुभारंभ सोनभद्र अधीक्षक अमरेंद्र प्रताप सिंह व सोनभद्र जिला अधिकारी अभिषेक सिंह ने संयुक्त रुप से फीता काटकर किया. सोनभद्र अधीक्षक अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि माता बहने पारिवारिक, घर हो, या बाहर यात्रा व कार्य स्थल में हुए शोषण की समस्या कहने में हिचकिचाते. अपनी समस्या को पुरुष पुलिस कर्मी के सामने बताने मे दिक्क़त होती थी. इसलिए यूपी सरकार सभी थानों में महिला हेल्प डेस्क का शुभारंभ किया है. नारी को मजबूत होने के लिए सशक्त होना जरूरी है, सुरक्षा के प्रति जागरूक रहें व अपने अधिकार को जाने हर पंचायत भवन में महिलाओं के लिए एक अलग से कमरा होगा. महिलाओं की समस्या महिला पुलिस कर्मी को जिम्मेदारी दी गयी है इसके लिए महिला पुलिस कर्मी अपने बीच में मोहल्ले में जाकर महिलाओं को जागरूक करें ।
सोनभद्र जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने कहा सरकारी योजना का लाभ महिलाओं को जानना जरूरी है महिलाएं किसी भी समस्या को बेहिचक पुलिस के सामने बता सके इसलिए महिला हेल्प डेस्क का शुभारंभ हुआ है जनता को हर योजना के बारे में पता चले इसके लिए दिसंबर तक अभियान चलने की भी बात कही है. कहां की क्षेत्र मे भ्रमण कर असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई करें ।

इससे पूर्व क्षेत्राधिकारी पिपरी विजय शंकर मिश्रा ने पूजा पाठ कर कार्यालय का लोकार्पण किया । इस मौके पर थानाध्यक्ष शक्तिनगर मिथिलेश मिश्रा, उपनिरीक्षक संतोष यादव व दर्जनों महिला-पुरुष पुलिसकर्मी तैनात रहे । कार्यक्रम में क्षेत्र की महिलाएं व लड़कियों ने महिला सशक्तिकरण के प्रति गीत व महत्व को बताते हुए जागरूक किया. इस मौके पर क्षेत्र के प्रधानप्रतिनिधि के साथ समाजसेवी मौजूद रहे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com