Saturday , October 1 2022

निजी हॉस्पिटल में प्रसव पीड़िता की मौत पर परिजनों जमकर काटा बवाल

आनंद कुमार चौबे/संतोष जायसवाल (संवाददाता)

सोनभद्र । कर्मा थाना क्षेत्र अंतर्गत केकराही स्थित एक निजी अस्पताल पर शुक्रवार को प्रसव कराने आयी विवाहिता के आपरेशन के दौरान मौत के बाद परिजनो ने लगभग डेढ़ घंटे तक अस्पताल का गेट बन्द कर जमकर हंगामा किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कर्मा थाना क्षेत्र स्थित पापी ग्राम पंचायत के भगौती गांव निवासी प्रमिला (26वर्ष) पत्नी कमलेश मौर्य को प्रसव वेदना के दौरान परिजनो ने शाम को निजी अस्पताल में भर्ती कराया। भर्ती कराने के बाद प्राइवेट चिकित्सक ने उक्त महिला की सर्जरी द्वारा बच्चा पैदा किया गया। बच्चा पैदा होने के बाद उक्त महिला की स्थिति खराब हो गई। डाक्टर द्वारा अपने निजी साधन से वाराणसी ले जाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में ही विवाहिता की मौत हो गई। विवाहिता की मौत के बाद परिजनों ने शव को अस्पताल के सामने रखकर रात लगभग 9 बजे चक्का जाम कर डाक्टर की गिरफ्तार करने व अस्पताल को सीज करने की मांग करने लगे। मौका पाकर डाक्टर व कर्मचारी हॉस्पिटल छोड़कर भाग गए। क्षेत्रीय जनों ने घटना की सूचना स्थानीय थाने सूचना दी। उधर डाक्टर द्वारा परिजनो से लेन देन करके मामले को रफा दफा करने के प्रयास में जुटे रहे। यह कोई पहला मामला नहीं है, इसके पूर्व भी निजी अस्पताल द्वारा न जाने कितने की जिंदगी से खिलवाड़ किया जा चुका है। परिजनों समेत स्थानीय लोगों ने अस्पताल को सीज करने तथा डाक्टर के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करने की मांग की है।

झोलाछाप के नोडल अधिकारी डॉ0 गुरु प्रसाद ने बताया कि “पूरा मामला संज्ञान में है, पूरे मामले की जांच की जाएगी जांच के दौरान हॉस्पिटल द्वारा लापरवाही पाई जाती है तो हॉस्पिटल को सीज करते हुए उस पर FIR की कार्रवाई की जाएगी।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com