Saturday , October 1 2022

तीसरी लहर से बच्चों की सुरक्षा को लेकर माकड्रिल

संजीव कुमार पांडेय (संवाददाता)

चुनार । कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर से निबटने के लिए स्वास्थ्य विभाग गंभीर है। तैयारियों की समीक्षा के लिए शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चचेरी मोड़ में तैयार किए गए पीकू वार्ड में माकड्रिल किया गया। वरिष्ठ चिकित्साधिकारियों ने उपकरणों और कार्यप्रणाली को देखा। संभावना जताई जा रही है कि तीसरी लहर के दौरान बच्चों के अधिक प्रभावित होने की संभावना है। इसके मद्देनजर आधुनिक सुविधाओं से लैस वार्ड तैयार किया गया है।
एसीएमओ डा0 नीलेश श्रीवास्तव, डा0 अजय कुमार व डा0 आर0एस0 राम के निर्देशन में किए गए माक ड्रिल में 10 वर्षीय बालक तन्मय को आक्सीजन देने से लेकर वार्ड में शिफ्ट किए जाने की माक ड्रिल की गई।

चिकित्साधीक्षक डा0 सुदीप कुमार सिंह ने बताया कि सीएचसी में कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर बच्चों के लिए 24 बेड की व्यवस्था की गई है। साथ ही दो वेंटिलेटर भी उपलब्ध हैं। बताया कि 32 कंसंट्रेटर, छह जंबो सिलेंडर, चार छोटे सिलेंडर भी हैं। सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इस दौरान डा0 निकुंज वर्मा, डा0 बीएन यादव, डा0 संजीव द्विवेदी, स्टाफ नर्स कुसुम, उर्मिला, अनामिका, सुरेश सिंह, चीफ फार्मासिस्ट सुनील कुमार आदि थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com