Monday , October 3 2022

अतिक्रमण को लेकर रहवासियो ने किया विरोध प्रदर्शन

संजय केसरी / अर्जुन मौर्या (संवाददाता)

डाला। डाला बाजार नगर पंचायत क्षेत्र में शुक्रवार को रेक्सहवा टोला व लक्ष्मण नगर रहवासियो ने विरोध प्रदर्शन कर शासन प्रशासन से वर्षो के अतिक्रमण को हटाने की मांग की ।
शुक्रवार को डाला नगर पंचायत के रेक्सहवाँ व लक्षमण नगर टोले के निवासी लगभग दो दर्जन लोग का गुस्सा फूट गया। डाला बाजार से वनवासी महाविद्यालय को होते हुए ओबरा मांर्ग को जोड़ने वाली सड़क राजस्व विभाग के नक्से के अनुसार लगभग 5 मीटर है व मौके पर केवल चार फिट मौजूद है जहां निवासियों को अपने घर चार चक्के की गाड़ी ले जाने के लिए 4 किलोमीटर घूमना पड़ता है। ऐसी स्थिति में अतिक्रमण को हटाने के लिए रेक्स हवा लक्ष्मण नगर के रहवासीयो वं राजेश सिंह पटेल के नेतृत्व में डाला से ओबरा संपर्क मार्ग के मुख्य मोड़ पर जमकर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया साथ ही ज्ञापन जिलाधिकारी के नाम पर डाला पुलिस चौकी के दिवान राममूर्ति यादव को सौंपा।

इस संबंध में रहवासी पारस यादव ने बताया कि डाला से ओबरा की सडक अराजी संख्या 430 मे साढ़े सोलह फिट चौड़ा है ये कागज वं नक्सा में सामिल है लेकिन वर्तमान समय में यह सड़क अतिक्रमण होने के कारण लगभग चार से पांच फिट में सिमट कर रह गई है जिससे डाला से ओबरा जाने वाले राहगीरों वं डाला लक्ष्मण नगर रेक्स हवा में निवास करने वाले लोगों को बड़ी परेशानीयो का सामना करना पड़ता है इस रास्ते में एक सामूहिक स्वास्थ्य केन्द्र प्राथमिक विद्यालय जूनियर हाईस्कूल व नव निर्माण होने वाले तहसील को यह सड़क जोड़ता है।
इस दौरान राजेश सिंह पटेल ने बताया कि इस को लेकर हमने जिलाधिकारी,एसडीएम, जिलापंचायत वं कई जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया है । लेकिन ढ़ाई साल बितने के बाद भी इस समस्या का समाधान शासन प्रशासन नहीं कियाया जा रहा है क्षेत्र के रहवासी ने शासन प्रशासन से अतिक्रमण हटाकर सड़क को चौड़ीकरण करने की मांग की । साथ ही यह कहा कि अगर इस समस्या का समाधान नहीं किया गया तो हम सब मजबूर होकर बड़ा आंदोलन करने बाध्य होंगे जिसका जिम्मेदारी यहां के शासक प्रशासन की होगी
इस दौरान जय चंद्र ठाकुर, छविनाथ चौधरी, रामचरित्र पंडित ,कमलेश यादव ,राजीव प्रजापति ,राजेश सिंह पटेल, चंपा देवी, उर्मिला देवी, लक्ष्मी सिंह सरोज देवी, सोनी शर्मा, सरस्वती देवी, राधिका सिंह ,सुनिल सिंह पटेल, अनुज पांडे, पारस यादव ,साकिर, रामजतन गौड़, अशोक विश्वकर्मा, दुर्गा गोड, आदि सैकड़ों की संख्या में मौजूद रहें।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com