Tuesday , October 4 2022

चोपन हत्याकांड खुलासा : सुपारी ली पत्नी के लिए निपटा दिया पति को

आनंद चौबे/अंशु खत्री (संवाददाता)

आपने हत्या की कई कहानियां सुनी होंगी लेकिन आज हम जिस हत्याकांड के बारे में बताने जा रहे हैं उसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे ।

पुलिस कप्तान ने भी इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए कहा कि यह खुलासा बेहद चौकने वाला है । तो आप बने रहिये हमारे साथ ।

गौर से देखिये इस चेहरे को, पुलिस की गिरफ्त में खड़े ये सभी बेहद कम उम्र के युवक हैं । मगर उनका दिमाग उतना ही शातिर है, इनके शातिरपना के बारे में जानकर आप ही नहीं पुलिस कप्तान भी बेहद हैरान हैं।

दरअसल 14 अगस्त की सुबह चोपन थाना क्षेत्र के सिंदुरिया में एक शव सड़क के किनारे मिला । जांच करने पर पता चला कि बरामद शव सुरेंद्र पांडेय निवासी सिंदुरिया की है जिसकी गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी ।
पुलिस ने अपनी जांच आगे बढ़ाई तो पता चला कि सुरेंद्र पांडेय अकेले रहते हैं और इनका लम्बे समय से अपनी पत्नी से विवाद चल रहा है। पुलिस कप्तान ने बताया कि शक के आधार पर पत्नी से भी पूछताछ की गई लेकिन कोई सटीक सुराग नहीं मिल सका । पुलिस के लिए यह मर्डर बेहद चुनौती भरा बनता जा रहा था । जैसे जैसे पुलिस जांच को आगे बढ़ा रही थी सस्पेंस गहराता जा रहा था । काफी खोजबीन व साक्ष्य जुटाने के बाद जब मिलान किया गया तो नतीजे ने पुलिस को भी चौंका दिया ।

पुलिस अधीक्षक ने मामले का खुलासा करते हुए बताया मृतक सुरेंद्र पांडेय का अपनी पत्नी से विवाद चल रहा था और उसी को लेकर वह अपनी पत्नी को रास्ते से हटाना चाहता था । इसी को लेकर सुरेंद्र ने 2 महीने पहले अपनी पत्नी की सुपारी एक शूटर को दे दी । पूरा सौदा दो लाख में तय हो गया । सुरेंद्र के पास पैसा नहीं था इसलिए उसने शूटर का विश्वास जीतने के लिए दो लाख रुपये का चेक काटकर दे दिया । चेक मिलने के बाद शूटर सुरेंद्र की पत्नी को मारने के लिए कई बार रेकी भी की लेकिन सही जगह व समय नहीं मिल पाया । पुलिस कप्तान ने बताया कि इस तरह धीरे-धीरे समय बीतने लगा । इसी बीच पैसों को लेकर शूटरों का मन डोलने लगा औऱ उन्हें सुरेंद्र को मारकर यह चेक भजाने का रास्ता ज्यादा आसान दिखने लगा। और आखिरकार शूटरों ने अपने प्लान को बदल दिया तथा सुरेंद्र को ही निपटाने की ठान ली । सुरेंद्र को पता ही नहीं कि वह जिन लोगों को बाइक पर बिठाकर घुमा रहा है वह उन्हीं का काल बन जायेगा। आखिरकार 13 अगस्त की देर शाम शूटर सुरेंद्र के साथ बाइक से निकले और मौका देखकर चलती बाइक पर ही सुरेंद्र को गोली मार दी, जिससे सुरेंद्र की मौके पर ही मौत हो गयी थी ।

पुलिस ने सभी आरोपियों को हिन्दुआरी के पास से गिरफ्तार के लिया, जिनके पास से हथियार बरामद कर लिया ।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com