Monday , October 3 2022

चेतक कम्पनी की लापरवाही के कारण कभी हो सकती हैं बड़ी घटना दुर्घटना

संजय केसरी /अर्जुन मौर्या (संवाददाता)

डाला। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्ता संभालने के बाद निर्देश जारी किए थे कि प्रदेश की तमाम सड़कें गड्ढा मुक्त कर दी जाएं। इसके लिए अच्छा खासा बजट भी दिया गया था। । जबकि करीब लगभग दस किलोमीटर सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे और सड़क उखड़ गई हैं।

जी हाँ हम बात कर रहे हैं चोपन थाना अंतर्गत टोलप्लाजा मालोघाट से तेलगुड़वा तक लगभग दस किलोमीटर तक चेतक कम्पनी द्वारा बनाई गई रोड में जगह जगह गढ्ढे हो गए हैं जिससे कभी भी कोई बड़ी घटना दुर्घटना हो सकती हैं। चेतक कम्पनी के पेट्रालियम वाहन हमेशा इस रोड से आना जाना है लेकिन उन्हें सड़क पर गढ्ढे नही दिखाई देते हैं।

जवारीडाड़ से डाला के बीच पतगड़ी नाले पर बने पुलिया के छतिग्रस्त होकर बैठ जाने के कारण गांडियों को खतरे का भय सताने लगा है। ऐसे में बाइक सवार गिर का चोटिल हो रहे है।
जवारीडाड़ से लगभग दो किलोमीटर डाला की ओर पतगड़ी नाले पर बने बना पुलिया खतरे को दावत दे रहा है वही खतनाक मोड़ होने के काऱण कार सवार न बाइक सवार अचानक बीच सड़क पर गढ़ा देख अपना संतुलन खो दे रहे है। इससे दाहिने , बाएं भागने से खतरे होने की संभावनाएं दिखने लगीं है। देखा जाय तो परासपानी, जवारीडाँड़, गुरमुरा से टोलप्लाजा तक के बीच लगभग एक से डेढ़ फीट गहराई व लगभग दो से तीन फीट चौड़ाई के गड्ढे जगह जगह दिखने लगे है जिसमें पानी भर जाने पता नही चल पाता कि यहाँ क्या है। और बाइक सवार व कार वाले अपने को बचाने के चक्कर में गिरने से बच रहे है।

वाराणसी शक्तिनगर का यह मार्ग चौबीसों घंटे चलता रहता है। जिस पर जिले के आला अधिकारी भी हमेशा आते जाते रहते हैं। पेट्रोलिंग के नाम पर एसीपी टोलप्लाज़ा के तरफ से भी निगरानी रक्खी जाती है । लेकिन किसी बड़ी घटना के इन्जार देख रहा कंपनी देख कर भी बनवाने के नाम पर आँखें बंद किये हुए है।
पुलिया पर ऐसी स्थिति कुछ दिन पहले बैठ चुकी थी जिसे मरम्मत कियाया गया था पर थूक पालिस से काम निकालने में ये कंपनी भी अपने को पीछे नही मान रही।
इस सम्बन्ध में एसीपी टोलप्लाज़ा के पेट्रोलियम दल के इंचार्ज ने बताया कि डाला वैष्णो मंदिर के पास रेलवे का खराब था जो बन रहा है । इसके बाद उसे पतगढ़ी नाले पर का एवं रोड पर हुए गड्ढे को बनवा दिया जाएगा।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com