Monday , October 3 2022

प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में गरजे बसपा के राष्ट्रीय महासचिव, बोले भाजपा को उखाड़ फेकेंगे ब्राह्मण

आनंद कुमार चौबे/अंशु खत्री (संवाददाता)

बसपा ने फूंका चुनावी बिगुल, भाजपा-सपा पर लगाया ब्राह्मणों को ठगने का आरोप

● राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में कहा, श्रीराम के नाम पर भाजपा कर रही ठेकेदारी

● सोनभद्र में प्रबुद्धजनों की जुटी भीड़ भारी भीड़

सोनभद्र । बहुजन समाज पार्टी ने आज प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन के माध्यम से सोनभद्र से चुनावी आगाज किया। इससे पूर्व नगर के रामलीला मैदान प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश मिश्रा का बसपा नेताओं ने एक बड़ी माला पहनाकर व शंखनाद कर वैदिक मंत्रोच्चार के बीच स्वागत किया। इस दौरान बसपा नेता अविनाश शुक्ला ने राष्ट्रीय महासचिव को एक गदा भेंट किया। बसपा महासचिव भी अपने स्वागत और सम्मेलन में उमड़ी भीड़ देखकर अभिभूत दिखे।

प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करते हुए बसपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्य सभा सांसद सतीश चंद्र मिश्र भाजपा और सपा पर हमलावर की मुद्रा में रहे। उन्होंने कहा, दोनों दलों ने ब्राह्मणों को ठगने का काम किया है। बसपा के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा है कि भाजपा प्रदेश में दहशत का माहौल बना रही है। ब्राह्मणों और दलितों का लगातार उत्पीड़न हो रहा है। बीते साढ़े चार साल में कई ब्राह्मणों की हत्या हुई है। इस समाज को लगातार टारगेट किया जा रहा है। उन्होंने श्रीराम मंदिर के चंदे, बेरोजगारी, अपराध, विकास के मुद्दों पर भाजपा के साथ सपा को भी निशाने पर लिया। राम मंदिर मुद्दे पर उन्होंने कहा कि भाजपा ने अयोध्या में भूमि पूजन नहीं बल्कि ईंट पूजन किया था और कार्यक्रम के बाद पूजन वाली पांचों ईंट गायब कर दिया गया। प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में ब्राह्मणों को रिझाते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने राम मंदिर निर्माण कराना ही नहीं चाहती। इच्छाशक्ति होती तो मंदिर बन गया होता। भाजपा को रामलला के नाम पर चुनावी नैया पार करनी है, इसलिए दान और चंदा एकत्र किया जा रहा है। अब जागरूक ब्राह्मण इन रुपयों का हिसाब मांग रहा है तो भाजपा नेताओं को मिर्ची लग रही है। मंदिर के लिए जमीन की खरीद में रुपयों का बंदरबांट का मामला भी सामने आ रहा है।

बसपा नेता सतीश मिश्रा ने भाजपा पर हमलावर रुख कायम रखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर आरोप लगाया कि वह ब्राह्मण समाज के प्रति अपने मन में खटास रखते हैं। उनकी सोच ब्राह्मणों के उत्पीड़न से आगे जाती है। ब्राह्मणों को पकड़ों, एनकाउंटर करो, जो किसी तरह बच जाएं उन्हें जेल भेज में ऐसी धाराओं में बंद कर दो कि जमानत के लाले पड़ जाएं।

चुनावी और वोटों की गणित बताते हुए बसपा महासचिव ने कहाकि, ब्राह्मण एक हो जाएं तो बिना उनके कोई पार्टी सरकार ही नहीं बना सकती। उत्तर प्रदेश में करीब तीन करोड़ ब्राह्मण हैं। 16 प्रतिशत ब्राह्मणों के साथ 26 प्रतिशत दलित आपके साथ हैं, दोनों एक होंगे तो आत्मसम्मान सुरक्षित होगा। अब समय आ गया है कि ब्राह्मणों के खिलाफ आतंक फैलाने वालों को उखाड़ फेंके।

समाजवादी पार्टी को निशाने पर लेते हुए बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के ब्राह्मण प्रेम को छलावा बताया।

बेरोजगारी और मँहगाई पर तंज कसते हुए बसपा महासचिव ने कहा कि पीएम युवाओं से बोलते हैं पकौड़ा बेचो लेकिन अब युवा पकौड़ा भी नहीं बेच सकता क्योंकि सरसो का तेल 300 रुपये लीटर पहुँच चुका है।

उन्होंने कहा कि तीनों कृषि कानूनों को किसानों के खिलाफ बताते हुए दूरगामी दुष्परिणाम गिनाकर किसानों को लुभाने की भी कोशिश की।

प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में मंच पूर्व जिलाध्यक्ष बी0सागर, नंदलाल पाण्डेय, गोविन्द मिश्रा, अविनाश शुक्ला, कमला कांत पांडेय, अशोक चौबे, रामचंद्र रत्ना, नंदलाल पाण्डेय, नरेंद्र कुशवाहा, सत्यनारायण जैसल आदि मौजूद रहे। संचालन बसपा जिलाध्यक्ष कमलेश गोड़ ने किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com