Saturday , October 1 2022

आयुष्मान भारत के अन्तर्गत हेल्थ एण्ड वेलनेस एम्बेसडर का चार दिवसीय प्रशिक्षण प्रारम्भ

राजकुमार गुप्ता/ विवेक मिश्रा (संवाददाता)

घोरावल /शाहगंज। आयुष्मान भारत के अन्तर्गत बेसिक शिक्षा के स्कूलों में हेल्थ एण्ड वेलनेस एम्बेसडर बनाने के उद्देश्य से ब्लाक संसाधन केन्द्र घोरावल में चार दिवसीय प्रशिक्षण के प्रथम बैच के चालीस शिक्षकों के प्रशिक्षण का प्रारम्भ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अधीक्षक मुन्ना प्रसाद व खण्ड शिक्षा अधिकारी ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व पूजन अर्चन करके किया।
जूनियर के स्कूलों में जब बच्चे प्रवेश लेते हैं तो किशोरावस्था की शुरुआत होती है ,ऐसे में बच्चों के भीतर तमाम तरह के शारीरिक और मानसिक परिवर्तन होते हैं ,यदि इस समय उनकी समुचित काउन्सलिंग न की जाय तो उनमें कुण्ठा व हीनभावना घर कर जाती है जो उनके जीवन को प्रभावित करती है।

प्रशिक्षण देने वालों में डा. राकेश व एआरपी दीनबन्धु त्रिपाठी रहे,प्रथम दिन स्वस्थ बढना ,भावनात्मक कल्याण व पारस्परिक सम्बन्ध माड्यूल पर प्रशिक्षण हुआ।

अपने उद्बोधन में खण्ड शिक्षा अधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के प्रति आभार जताते हुये सभी शिक्षकों से प्रशिक्षण को मनोयोग से पूर्ण करने व विद्यालयों में लागू करने की बात कही। अतिथियों का स्वागत एसआरजी संजय मिश्रा ,एआरपी अखिलेश सिंह व संचालन दीनबन्धु त्रिपाठी ने किया।
इस अवसर पर एआरपी अविनाश शुक्ल ,सुनील माथुर, डीपीएम प्रशांत दुबे ,नीलम गिरी ,इन्दु सिंह ,नीलू सिंह समेत तमाम शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रही।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com