Saturday , October 1 2022

गरीब एवं जरूरतमंदों के चेहरों पर मुस्कान लाना ही क्लब का धर्म – अर्चना वाजपेयी

रमेश यादव (संवाददाता)

दुद्धी । गरीब एवं जरूरतमंदों के चेहरों पर मुस्कान लाना ही क्लब के धर्म है।जो इस क्षेत्र में इनरव्हील क्लब बड़े ही मनोयोग व तन्मयता के साथ काम कर रही है।उक्त बातें दुद्धी प्रथम दौरे पर आयीं इनरव्हील क्लब की डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन अर्चना बाजपेयी ने अभिनंदन समारोह को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि दुद्धी इनरव्हील क्लब की वर्तमान अध्यक्ष तारा जायसवाल की टीम बखूबी अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का निर्वहन कर रही है। उन्होंने आगे भी छोटी छोटी योजनाएं बनाकर,गरीब व जरूरतमंदों की सेवा करने की अपील की।समारोह के दौरान दर्जनों गरीब महिलाओं को साड़ी वितरण किये जाने को नेक कार्य बताते हुए, प्रशंसा की।समाजसेवी वरिष्ठ चिकित्सक डॉ लवकुश प्रजापति ने समाजसेवा में इनरव्हील क्लब की महिला सदस्यों के योगदान की प्रशंसा करते हुए कहा कि देवी स्वरूपा बहनों ने क्षेत्र में सेवा का जो वीणा उठाया है वह अनुकरणीय है।

उन्होंने डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन का अभिनंदन करते हुए आदिवासियों के हित में क्लब की ओर से एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित करने की अपील की।जिससे कि इसका लाभ आदिवासी ग्रामीणों को भी मिल सके। वरिष्ठ चिकित्सक ब्लड बैंक प्रभारी डॉ प्रकाशचंद्र जायसवाल ने कहा कि संस्था की बहनें जनहित की कई कार्य कर रही हैं, जो गर्व की बात है।उन्होंने क्लब की ओर से ब्लड डोनेट करने व कराने की अपील की।डॉ मिथिलेश ने सरकारी हॉस्पिटल में क्लब की ओर से की जाने वाली कार्यक्रमों की प्रशंसा की और कहा कि मातृत्व दिवस पर गर्भवती माताओं के लिए संस्था कुछ और बेहतर करे।रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष रविन्द्र जायसवाल ने भी संस्था पर विस्तार से प्रकाश डाला और कहा कि प्रारंभ के बाद आज क्लब की उत्तरोत्तर प्रगति देख मन गदगद है।

इसके पूर्व क्लब की सेक्रेटरी मनोरमा जायसवाल ने क्लब की वर्ष भर की गतिविधियों एवं योगदान पर विस्तार से प्रकाश डाला।क्लब की अध्यक्ष तारा जायसवाल ने डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन समेत सभी अतिथियों का आभार जताते हुए, क्लब हित एवं जनसेवा में समर्पित रहने का आश्वासन दिया।इस दौरान क्लब की गुड वर्क पुस्तिका का विमोचन डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन ने किया।अंत में वनवासी सेवा आश्रम के दुद्धी छात्रावास में डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन श्रीमती बाजपेयी के कर कमलों द्वारा बच्चों में मच्छरदानी वितरित की गई।

इस मौके पर संतोष जायसवाल, राखी जायसवाल, माधवी जायसवाल, लीना जायसवाल, कुसुम गुप्ता,अनुपमा जायसवाल, लता, चिंता, रेणु कनौजिया, स्वाति, कृष्णा, लक्ष्मी मींच, अमिता वर्मा सहित अन्य सदस्य उपस्थित रही।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com