Monday , September 26 2022

दूधिईया मंदिर के महंत बिगड़ू बाबा निधन पर, अंतिम दर्शन के लिए उमड़ा जनसैलाब

मुकेश अग्रवाल (संवाददाता)

-गांजे बाजे के बीच श्रद्धालुओं ने निकाली शव यात्रा

बीजपुर। स्थानीय थानाक्षेत्र के ग्राम सभा बीजपुर के पुनर्वास प्रथम में स्थित मां दुधहिया मंदिर के महंत बिगड़ू बाबा का निधन गुरुवार की सायं मंदिर प्रांगण में हो जाने की खबर जैसे ही क्षेत्र व गांव वालों को मिला वैसे ही उनके अंतिम दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी।
जानकारी के अनुसार बिगड़ू बाबा की तबियत कुछ दिनों से खराब चल रही थी। गुरुवार की सुबह बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बाबा को एनटीपीसी रिहंद के धनवंतरी चिकित्सालय में इलाज के लिए भर्ती करवाया। जहाँ पर डॉक्टरों ने इलाज के बाद स्थिति नाजूक देखते हुए अन्यत्र के लिए रेफर कर दिया। फिर उन्हें मंदिर में लाया गया और बाहर भेजने की तैयारी चल रही ही रही थी कि अचानक सायं लगभग साढ़े पांच बजे के आसपास उनका देहांत हो गया। मौत की खबर सुनते ही भक्तों में शोक की लहर दौड़ गई।

क्षेत्रीय भ्रमण में निकले दुद्धी विधायक हरिराम चेरो ने पार्थिव शरीर का अंतिम दर्शन किया और क्रियाकर्म के लिए दस हजार रुपए की धनराशि का सहयोग दिया । साथ ही साथ शवअन्य सहयोग का आश्वाशन भी दिया। शुक्रवार की सुबह जब शव का अंतिम यात्रा निकली तो अंतिम दर्शन के लिए भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा। शव यात्रा में मुख्यरूप से जिला पंचायत सदस्य जरहां राम बिचार गोड़, प्रधानपति बीजपुर विश्राम सागर गुप्ता, रामाज्ञा सिंह, उपेंद्र प्रताप सिंह,विकाश मंगल, संदीप गुप्ता, अंजनी प्रसाद गुप्ता, विनोद गर्ग, रविन्द्र गुप्ता, पी एन चौबे, विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के अन्य पदाधिकारी व सदस्य, गांव के संभ्रांत नागरिक तथा श्रद्धालुगण काफी संख्या में शामिल रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com