Monday , September 26 2022

दो दुकानों से लाखों की चोरी, हड़कम्प

धर्मेन्द्र गुप्ता (संवाददाता)

विंढमगंज । थाना क्षेत्र के अंतर्गत सलैयाडीह ग्राम पंचायत में काली मंदिर तिराहे के पास बीती रात्रि को चोरों ने अवधेश मोबाइल दुकान से लगभग दो लाख की मोबाइल व सट्टे जायसवाल मेडिकल स्टोर से 15 सौ का खुदरा चोरी कर इलाके में हड़कंप मचा दिया। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे विंढमगंज दरोगा संजय सिंह व गोपाल राय ने मौके का निरीक्षण किया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के अंतर्गत रांची रीवा राष्ट्रीय राजमार्ग के काली मंदिर तिराहे पर स्थित अवधेश मोबाइल केयर के दुकान के ऊपर सीमेंट के सेड को तोड़कर व जायसवाल मेडिकल स्टोर से चोरों ने लाखों रुपए की मोबाइल सेट व नगदी चोरी की घटना सुन व्यापारियों ने घटनास्थल की ओर पहुंच कर रात्रि में गस्ती पर लगे जवानों की ड्यूटी व एक नेपाली के द्वारा रात्रि गश्ती की ड्यूटी पर सवालिया निशान खड़ा कर रहे थे।

वही अवधेश मोबाइल दुकान के मालिक अवधेश कुमार पुत्र ओंकारनाथ निवासी सलैयाडीह ने थाने में दिए प्रार्थना पत्र में कहा है कि रोज की भांति देर शाम को दुकान बंद करके मैं अपने घर चला गया सुबह लगभग 10:00 बजे जब मैं दुकान खोला तो देखा कि दुकान के ऊपर लगा सीमेंट का सीटा व सिलिंग प्लाई को तोड़कर चोरों ने मेरे दुकान से 5 एंड्राइड मोबाइल सेट, 3पीस जीओ सेट, 30 पीस आइसोलेट कंपनी का मोबाइल व लगभग 15-20 ग्राहकों का रिपेयरिंग करने का मोबाइल के साथ साथ मोबाइल बनाने के पार्ट्स लेकर चले गए लगभग दो लाख की चोरी की। घटना मेरे दुकान से हुई है जबकि प्रतिदिन एक नेपाली बहादुर के द्वारा रात्रि में गस्ती की ड्यूटी भी किया जाता है उसे हम दुकानदारों के द्वारा ₹5 प्रतिदिन मेहनतआना के रूप में भी दिया जाता है। साथ ही साथ स्थानीय थाने के चौकीदार व होमगार्डों की भी ड्यूटी लगाई जाती है तथा उक्त ड्यूटी पर तैनात चौकीदार व होमगार्ड मेरे दुकान के ठीक सामने मां काली मंदिर के नीम पेड़ के नीचे बने चबूतरा पर भी ड्यूटी किया करते हैं इसके बाद भी चोरी की घटना हो जाना काफी दुखद है।

वही मोबाइल की दुकान से सटा जायसवाल मेडिकल स्टोर के मालिक सुरेश कुमार जायसवाल पुत्र स्वर्गीय कामता प्रसाद जायसवाल ने कहा कि मेरे मेडिकल स्टोर के दराज में रखे 15 सौ रुपए का खुदरा के साथ-साथ होरलिक्स की तीन डिबिया ही चोरों को मिल सका जो लेकर चले गए। बाजार में इस तरह की घटना होने से व्यापारियों में काफी भय व्याप्त है। सेल फोन पर विंढमगंज प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार सोनकर ने बताया कि मामले की जानकारी हुई है फिलहाल मैं बाहर हूँ। मौके पर विंढमगंज के दरोगा गए हैं निरीक्षण करने के पश्चात जल्द से जल्द चोर पुलिस के गिरफ्त में होंगे इसके लिए चोरों को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com