Monday , October 3 2022

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना-2 का हुआ शुभारंभ, 50 लाभार्थियों को उपलब्ध कराए गए गैस चुल्हा, सिलेण्डर

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । स्वच्छ ईंधन बेहतर जीवन को चरितार्थ करते हुए प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश में निःशुल्क एलपीजी गैस चुल्हा कनेक्शन “प्रधानमंत्री उज्जवला योजना” के तहत निःशुल्क 2 करोड़ बांटने के बाद दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश में बाकी बचे पात्र नागरिकों के घरों को निःशुल्क एलपीजी चुल्हा व कनेक्शन के वितरण का शुभारंभ वर्चुअल रूप से किया।

सोनभद्र जिले के कलेक्ट्रेट मीटिंग हाल में प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 अमित पाल शर्मा, विधायक सदर भूपेश चौबे, विधायक दुद्धी हरिराम चेरो ने “प्रधानमंत्री उज्जवला योजना” के दूसरी चरण के शुभारंभ का सजीव प्रसारण प्रधानमंत्री का उद्बोधन लाभार्थियों के साथ सुना।

प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 अमित पाल शर्मा, विधायक सदर भूपेश चौबे, विधायक दुद्धी हरिराम चेरो ने संयुक्त रूप से जिले के पात्रों को गैस चुल्हा कनेक्शन, गैस चुल्हा व एलपीजी सिलेण्डर वितरण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिले के बचे हुये सभी पात्रों को प्राथमिकता के आधार पर निःशुल्क गैस कनेक्शन मय चुल्हा सिलेण्डर के “प्रधानमंत्री उज्जवला योजना” के तहत उपलब्ध कराया जायेगा। इस मौके पर 50 लाभार्थियों को गैस चुल्हा, सिलेण्डर व कनेक्शन के कागजात उपलब्ध कराये गये।

प्रधानमंत्री के वर्चुअल संवाद/उद्बोधन को जिले के नागरिकों ने भी बड़े उत्सुकता के साथ सुना और “प्रधानमंत्री उज्जवला योजना” के तहत जरूरतमंदों को फ्री में स्वच्छ ईंधन युक्त चुल्हा व सिलेण्डर मुहैया कराने के प्रति आभार व्यक्त किया। उत्तर प्रदेश में 2 करोड़ पहले ही गैस चुल्हा सिलेण्डर बट चुके थे और दूसरे चरण में करोड़ों जरूरतमंद परिवारों को धुआं व आग की लपट से बचने के लिए एलपीजी गैस सिलेण्डर व चुल्हा उपलब्ध कराने का काम शुरू हो गया है।

इस मौके पर प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 अमित पाल शर्मा, विधायक सदर भूपेश चौबे, विधायक दुद्धी हरिराम चेरो के अलावा जिला सूचना विज्ञान अधिकारी अनिल कुमार गुप्ता, मीडिया के नेसार अहमद, इण्डियन ऑयल कम्पनी, भारत पेट्रोलियम कम्पनी, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कम्पनी के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com