Saturday , September 24 2022

नगर में विद्युत व्यवस्था को लेकर युवाओं ने उप खंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

संजय केसरी / अर्जुन मौर्या (संवाददाता)

डाला। नगर में व्याप्त विभिन्न विद्युत समस्याओं को लेकर युवाओं ने पूर्व छात्र संघ महामंत्री अनिकेत श्रीवास्तव के नेतृत्व में मंगलवार को विद्युत वितरण उप खंड ओबरा के उप खंड अधिकारी(एसडीओ) को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में युवाओं ने शीतला मंदिर गली,नई बस्ती व लक्ष्मण नगर में व्याप्त विद्युत समस्याओं को सही कराने कि मांग की। इस दौरान पूर्व छात्र संघ महामंत्री अनिकेत श्रीवास्तव ने कहा कि डाला नगर पंचायत के अन्तर्गत शीतला मंदिर गली व नई बस्ती में कई वर्षों से विद्युत व्यवस्था में कोई विकास नहीं हुआ है। परन्तु बस्ती की जनसंख्या पहले से बहुत अधिक बढ़ गई है,जिसके कारण एक खंबे पर उसकी क्षमता से अधिक तार हो गए हैं और एक खंबे से दूसरे खंबे की दूरी अधिक होने की वजह से जगह जगह पर बहुत से तार नीचे तक झूल रहे हैं जिनके कारण कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना होने की आशंका है। इस दौरान नगर के युवा नेता अंशु पटेल ने बताया कि हफ्ते भर पहले ही नई बस्ती में एक गाय की बिजली के पोल से करेंट लगने के कारण मृत्यु हो गई थी और कुछ वर्ष पहले भी शीतला मंदिर गली की शुरुआत में ही एक गाय की बिजली के पोल में करेंट आ जाने के वजह से मृत्यु हो गई थी, आज भी उस पोल के समीप कोई नहीं आता। शीतला मंदिर गली व नई बस्ती के नागरिकों के मन में रोजाना किसी अनहोनी घटना के घट जाने का भय लगा रहता है।

इसके अलावा जनसंख्या और खपत के बढ़ने से अब शीतला मंदिर गली व नई बस्ती के घरों में उपभोक्ताओं को अच्छा वोल्टेज भी नहीं मिलता जिससे रोजाना यहां की जनता को बेहद तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है। और बताया कि इसी क्रम में डाला नगर पंचायत अंतर्गत लक्ष्मन नगर में काफी बड़े इलाके तक बिजली का पोल ही नहीं है परन्तु वहां अब काफी संख्या में आबादी रहती है,जिसके कारण वहां के लोगों तक बिजली की सप्लाई ही नहीं पहुंच पाती। ज्ञापन देने के बाद उप खंड अधिकारी ने युवाओं को आश्वासन देते जल्द से जल्द समस्याओं का निवारण कराने की बात कही। इस दौरान गौतम भारद्वाज, शशांक गोस्वामी व रा०स्ना० महा० ओबरा के छात्र नेता अभिषेक सेठ मौजूद रहे।

[psac_post_slider show_date="false" show_author="false" show_comments="false" show_category="false" sliderheight="400" limit="5" category="124"]

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com