Thursday , October 6 2022

गंगा के बढ़ते जलस्तर के साथ बढ़ रही लोगों की बेचैनी

फ़ैयाज़ खान मिस्बाही(ब्यूरो)

गाजीपुर। गंगा के जलस्तर में एक सेंमी प्रति घंटा का रफ्तार से बढ़ाव जारी है।अब यह नगर में भी प्रवेश कर चुकी है।नगर के खुदाईपुरा,लकड़ी के टाल में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है। खुदाईपुरा में बाढ़ के पानी से कई मकानों के साथ ही दुकान घिर गए है।इससे लोगों की बेचैनी बढ़ने लगी है।जलस्तर में इसी तरह से बढ़ाव जारी रहा तो एक-दो दिन में नगर के अन्य इलाकों में भी बढ़ा का नजारा दिखाई देने लगेगा।मालूम हो कि पिछले कई दिनों से कभी तेज तो कभी धीमी रफ्तार से गंगा में जलस्तर वृद्धि का सिलसिला जारी है।
जिले के कई मार्गों पर बाढ़ का पानी बह रहा है।एक तरफ जहां कुछ मार्गों पर आवागमन ठप हो गया है,वहीं कइयों पर पानी के बीच से जान जोखिम में डालकर लोग आवागमन करने को विवश है।अब गंगा नगर की तरफ रुख करने लगी है।सोमवार की देर रात नाला के माध्यम से नगर के खुदाईपुरा, लकड़ी के टाल पर बाढ़ का पानी पहुंच गया। लकड़ी का टाल-खुदाईपुरा मार्ग पर खुदाईपुरा में दर्जनों मकान-दुकान बाढ़ के पानी से घिर गए। इससे एक तरफ जहां आवागमन करने वालों की परेशानी बढ़ गई है।वहीं घरों में रहने वालों की दुश्वारिया भी बढ़ गई हैं।
पानी की वजह से ग्राहकों के न आने से दुकानदारों के सामने रोटी-रोटी के संकट भी खड़ा हो गया।जल आयोग के कर्मचारी हसनैन ने बताया कि मंगलवार को एक सेंमी प्रति घंटा की रफ्तार से जलस्तर में वृद्धि जारी रहा। दिन में 11 बजे 64.240 पर गंगा बह रही थी।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com