Wednesday , October 5 2022

‘आओ घर-घर अलख जगाएं, कन्या संतान को गले लगाएं’ की मायुमं सोन ने ली शपथ

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । ‘आओ घर घर अलख जगाएं, कन्या संतान को गले लगाएं’ का शपथ लेकर आज मारवाड़ी युवा मंच सोन महिला की महिलाओं ने ‘कन्या संतान बचानी है, भ्रूण हत्या मिटानी है’ के अभियान के तहत नवजात कन्या शिशु के घरों पर पहुँचकर नवजात कन्या शिशु के माता-पिता व परिवार के सदस्यों को बेटी जन्म की बधाई दी तथा मासूम को ढेरों आशीर्वाद दिया। तत्पश्चात मंच की सदस्यों ने नवजात कन्या शिशुओं को सिंधारा तिलक लगाकर, मेहंदी लगाकर, रक्षा पहनाकर तरह-तरह के गिफ्ट हैंपर देकर किया गया जिसे माताएं भी काफी खुश नजर आ रही थी।

इस दौरान मंच की सदस्यों ने कहा कि “यह मंच उनके कुछ क्षणों का ही नहीं अपितु जब-जब उनको आवश्यकता होगी, हर उस क्षण का भागीदार बनने के लिए तत्पर रहेगा। जिससे परिवार समाज व राष्ट्र में लड़कियों की स्थिति मजबूत हो सके।”

वहीं जिला संयोजक चित्रा जालान ने सभी माताओं व कन्याओं को बहुत-बहुत धन्यवाद दिया व बेटियों को उच्च शिक्षा देने की सलाह दी, जिससे वह समाज में ‘बेचारी’ बन कर न रह जाएं व कन्या भ्रूण हत्या जैसे पाप को रोका जा सके। उन्होंने सभी माताओं से अपील किया कि बेटियों का नामकरण अहिल्या, लक्ष्मीबाई,।कल्पना चावला, सावित्रीबाई फुले, आनंदी गोपाल, सीता, दुर्गावती के नाम से रखें जिससे उनके नाम का प्रभाव बेटियों पर अवश्य पड़े।

इस अवसर पर पूजा अग्रवाल, निशा अग्रवाल, पायल गोयल, उषा चौधरी, निक्की कनोडिया, कुहु, पीहू आदि महिलाएँ मौजूद रहीं।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com