Monday , September 26 2022

एक उर्वरक दुकान के निलंबन की संस्तुति व तीन को चेतावनी

संजीव कुमार पांडेय (संवाददाता)

राजगढ़ । जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार के निर्देशन में जनपद स्तरीय टीम ने आज खाद की दुकानों पर छापा मारा। तहसील चुनार, सदर, मड़िहान व लालगंज में अभियान चलाया गया।

अधिकारियों ने निरीक्षण के दौरान खामियां मिलने पर एक दूकान के निलंबन की संस्तुति तथा तीन दुकानदारों को चेतावनी दी। टीम ने 36 दुकानों पर छापेमारी की। 14 दुकान से नमूना लिया गया।चेतावनी दिया कि निर्धारित मूल्य से अधिक पर उर्वरक की बिक्री करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उप कृषि निदेशक डा0 अशोक उपाध्याय व सहायक निदेशक मृदा परीक्षण की टीम ने 10 दुकानों का निरीक्षण किया। टीम ने पांच दुकानों से नमूना लिया और एक को चेतावनी दी। जिला कृषि अधिकारी पवन कुमार प्रजापति और जिला उद्यान अधिकारी मेवाराम की टीम ने 12 दूकानों पर छापा मारा। पीसीएफ गोदाम का भी निरीक्षण किया और मौजूद स्टाक की भी जांच की पांच दुकानों से उर्वरक का नमूना लिया। भूमि संरक्षण अधिकारी जीतलाल और सहायक निदेशक मत्स्य मुकेश सारंग की टीम ने छह दुकानों का निरीक्षण किया। साथ ही एक दुकानदार को चेतावनी दी। जिला कृषि रक्षा अधिकारी व सहायक आयुक्त व सहायक निबंधक की टीम ने आठ दुकानों का निरीक्षण किया और एक को चेतावनी दी। कहा कि जनपद में खाद की कमी नहीं है, किसान आधार दिखाकर पीओएस मशीन से ही खाद लें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com