Tuesday , September 27 2022

सपा ने 7 सूत्रीय ज्ञापन सौंप मनाया “मंडल दिवस”

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज समाजवादी पार्टी ने “मंडल दिवस” मनाते हुए जिला महासचिव मो0 सईद कुरैशी के नेतृत्व में बीपी मंडल आयोग की सिफारिशों को पूरी तरह से लागू किए जाने के संबंध में महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित 7 सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।

इस मौके पर सपा के जिला महासचिव मो0 सईद कुरैशी ने कहा कि “वर्तमान भाजपा सरकार द्वारा संविधान की मूल भावना के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है, आरक्षण समाप्त किया जा रहा है। पिछड़े, दलित, आदिवासी, अल्पसंख्यक और महिलाओं के साथ बर्बरता पूर्वक अन्याय और अत्याचार चरम सीमा पर है। सरकार की गलत नीतियों के चलते पिछड़े आदिवासी अल्पसंख्यक के अधिकार खतरे में है, उत्तर प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने मंडल कमीशन की नौकरियों और शिक्षण संस्थाओं में 27% आरक्षण लागू किया था, उस 27% आरक्षण में भी वर्तमान भाजपा सरकार पिछड़ों की अनदेखी कर रही है, जिसमें मंडल कमीशन की सभी सिफारिशें पूरी तरह से लागू की जाए। जातीय जनगणना कराई जाए, जिससे आबादी के अनुपात में सभी को हिस्सेदारी दी जाए। आरक्षित वर्गों को बैकलॉग भर्ती शुरू कर के नौकरिया सुविधा दी जाए। नीट मेडिकल की परीक्षा में अन्य पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को रोके जाने पर जो लगभग 10000 सीटों का नुकसान हुआ है, उसकी क्षतिपूर्ति के लिए व्यवस्था की जाए। निजी क्षेत्रों में भी मंडल कमीशन की रिपोर्ट लागू कर आरक्षण का लाभ दिया जाए। लिटरल एंट्री बंद हो।”

समजवादी पिछड़ा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष कृपाशंकर चौहान ने कहा कि “भाजपा सरकार में पिछड़ा वर्ग पूरी तरह से परेशान है उसकी लड़ाई लड़ने वाला भाजपा सरकार में कोई नहीं है। पिछड़ा वर्ग की यदि कोई लड़ाई लड़ने वाला है तो वह समाजवादी पार्टी है जो लड़ाई लड़ने का काम करती है। जब उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने मुख्यमंत्री कार्यकाल में पिछड़ों को जो हक दिलाने का काम किय, जो आज तक कोई सरकार नहीं कर पाई।”

इस दौरान सदर ब्लॉक अध्यक्ष अशोक पटेल, सुरेश पटेल, कामरान खान, अनिल प्रधान, राजेश यादव, परमेश्वर यादव, सुनील सिंह गौड़, राजेश कुमार मौर्य, फिरोज खान, राजेश, मनोज कुशवाहा, सचिन पटेल, सनी सिंह, दीनानाथ अग्रवाल, संजय कुमार व दिनेश कुमार आदि कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com