Monday , October 3 2022

मच्छरों का प्रकोप बढ़ा, नहीं हो रहा मच्छररोधी दवा का छिड़काव, ग्रामीणों में आक्रोश

रमेश यादव (संवाददाता)

दुद्धी। शहर से लेकर गांवों तक मच्छरों का प्रकोप बढ़ने लगा है।ऐसे में मच्छरजनित रोगों के बढ़ने की आशंका हो गई है। प्रतिदिन जांच में अनेक मरीजों में मलेरिया बुखार की भी बात सामने आ रही हैं इसके बावजूद दुद्धी ब्लाक के गांवों में जिम्मेदार छिड़काव नहीं करा रहे हैं।जिससे ग्रामीणों को मच्छरों के आतंक से जूझना पड़ रहा है। वहीं सफाई कर्मचारियों की लापरवाही इस समस्या को और बढ़ा रही है। परेशान ग्रामीणों ने अधिकारियों से दवाओं के छिड़काव की मांग की है।
दुद्धी ब्लाक के अंतगर्त 58 ग्राम पंचायत आते हैं।गांव में साफ सफाई के लिए 132 सफाई कर्मचारियों की नियुक्त होने के बावजूद ब्लाक के कई गांवों में सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। जगह जगह गंदगी के अंबार लगे होने और छिड़काव न होने से मच्छरों का प्रकोप बढ़ चुका है। जिसके चलते गांवों में रात में बिना मच्छरदानी के सोना मुश्किल हो गया है। शाम के समय स्थिति खराब हो जाती है। मच्छरों के काटने से गंभीर बीमारियां होने की आशंका रहती है। ग्रामीणों के मुताबिक गांव में बढ़ रही गंदगी एवं उच्चाधिकारियों की निष्क्रियता के कारण स्थिति दिनों दिन खराब होती जा रही है। गंदगी के कारण मच्छरों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। जबकि हर साल गांवों में ब्लीचिंग पाउडर छिड़काव के नाम पर लाखों रुपये खर्च किए जाते हैं।ग्रामीणों ने गांवों में मच्छररोधी दवा छिड़काव कराने की मांग की है। जिससे मच्छरों का प्रकोप कम हो सके।

इस बावत ग्राम पंचायत अधिकारी राघवेंद्र सिंह का कहना हैं कि गांवों में छिड़काव का कार्य कराया जा रहा हैं।विशेष रूप से शनिवार और रविवार को सफाई अभियान चलाया जाता है।अगर किसी गांव में छिड़काव नहीं हो रहा हैं तो वो इस संबंध में जानकारी लेकर तत्काल छिड़काव कराएंगे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com