Sunday , September 25 2022

कनहर नदी में डूबने का मामला : एक किशोर का शव बरामद, दूसरे की तलाश जारी

संजय केसरी/अर्जुन मौर्या (संवाददाता)

डाला। चोपन थाना अंतर्गत शुक्रवार को सुबह ग्राम पंचायत कोटा के टोला बरसौना में 2 बच्चे कनहर नदी में नहाते समय डूब गए । घटना के बाद क्षेत्र में कोहराम मच गया । सूचना पाकर ग्रामीणों ने तत्काल पानी में खोजना शुरू कर दिया और आखिरकार कई घण्टे के अथक प्रयास के बाद एक किशोर का शव बरामद हुआ ।

जानकारी के मुताबिक ग्राम पंचायत कोटा के बरसौना निवासी अजय चेरो 10 वर्ष पुत्र स्व0 भगवान दास चेरो व सूरज 11वर्ष पुत्र बबलू व गांव के ही एक 8 वर्षीय बालक बकरी चराने निकले थे कि लगभग 11 बजे के करीब बकरी पानी पीने के लिए कनहर नदी में चली गयी। ततपश्चात बच्चे भी किनार पर कपड़ा खोल कर नदी में उतार गए। एक बच्चे को डूबता देख दूसरा बच्चा उसे बचाने के लिए पानी में चला गया । जहां देखते देखते दोनो कनहर नदी के काल गाल में समा गए।

इस घटना को देख नदी के बाहर खड़े 8 वर्षीय बालक ने भाग कर गांव में परिजनों को सूचना दी। जिसके बाद पूरे गांव में कोहराम मच गया । परिजन संग ग्रामीण भागकर नदी किनारे पहुंचे और पानी में बहुत खोजा परंतु कोई अतापता नहीं चला। घटना की सूचना पाकर डायल 112 व चोपन थाना पुलिस भी पहुंच गई। नदी में गहराई ज्यादा होने के कारण ग्रामीण निकालने में असफल रहे। बाद में पुलिस द्वारा गोताखोर को भी बुलाया गया।

उनके पहुचने के पहले ही कुछ ग्रामीणों ने खोजने का पुनः प्रयास किया और आखिरकार 4 घंटे बाद एक बच्चा सूरज पुत्र बबलू के शव को ढूंढ निकाला । लेकिन ग्रामीण संग गोताखोर दूसरे बच्चे को ढूंढने के काफी प्रयास किया लेकिन खबर लिखे जाने तक दूसरा बच्चा नहीं मिल सका ।

मौके पर ग्राम प्रधान प्रह्लाद चेरो, क्षेत्रीय लेखपाल सुरेंदर मिश्रा, एसडीएम ओबरा ज्ञानेन्द्र सिंह एवं चोपन एसआई राजनारायण मय फोर्स के साथ मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com