नगवां ब्लॉक में किया गया अन्न महोत्सव का शुभारंभ

रमाशंकर मौर्या (संवाददाता)

अन्न महोत्सव से कुछ पात्र दिखे बेहद प्रसन्न

कुछ लाभार्थियों ने उठाया मंहगाई का मुद्दा, बोले सिर्फ चावल व गेहूँ से नहीं चलती रसोई

सोनभद्र । विकास खण्ड नगवां के प्रत्येक ग्राम पंचायत में सरकारी सस्ते गल्ले की हर दुकान पर अन्न योजना की शुरुआत की गई। यह कार्यक्रम भारत सरकार के द्वारा दिवाली तक मुफ्त राशन हर पात्र व्यक्ति तक प्राप्त हो, इस वजह से भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्येक दुकान पर अपने कार्यकर्ता व प्रभारी की तैनाती की थी ताकि किसी को कोई दिक्कत परेशानी न हो और कोरोना काल में यह राशन भरा बैग सभी पात्र को आसानी से प्राप्त हो लेकिन यहीं पर विपक्षी इसे वोट बैंक की राजनीति बताकर सरकार की इस अन्न योजना को देश के लिये घातक बता रहें हैं।

इस दौरान नगवां प्रमुख आलोक सिंह ने बताया कि “यह भारत सरकार की दीपावली तक चलने वाली कोरोना काल मे एक अच्छी योजना है और प्रत्येक पात्र व गरीब को मुफ्त राशन उसके रसोई में सहायक होकर उस पर पड़ने वाले भार में कुछ न कुछ कमी जरूर करेगी।”

यहीं पर कुछ कार्ड धारक इस योजना का लाभ पाकर खुश दिखे तो कुछ पात्र बेहद नाराज दिखे।

कार्ड धारक शिला ने कहा कि “केवल चावल और गेहूं मिलने से हम गरीब की रसोई नहीं बन सकती इस कोरोना में हम सभी का काफी नुकसान हुआ है और भरण पोषण काफी मुश्किल हो गया है। सरकार के द्वारा पहले ही मिट्टी का तेल व चीनी बंद किया जा चुका है। वहीं बिजली भी हम लोगों को अच्छे से नहीं मिल पाता।”

इस मौके पर कृष्णराम दुबे, राजाराम गोंड़, फूलवंती, बासमती, अलीमुन, मनोज दुबे, अनिल सिंह व ग्राम पंचायत अधिकारी संतोष राय मौजूद रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!