Tuesday , October 4 2022

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत झोले के साथ किया गया फ्री खाद्यान वितरण

रमेश यादव (संवाददाता)

दुद्धी।सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान पर आज गुरुवार को प्रधानमंत्री गरीब योजना के अंतर्गत झोले के साथ राशन वितरण किया गया। सुबह से ही सभी सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों पर लोगों का काफी जमावड़ा था। इस योजना के तहत सभी लाभार्थियों को एक झोला में मिलने वाले गेहूं और चावल को भर कर दिया गया। लाभार्थी झोले में राशन पाकर खुश दिखाई दिए तो वही जिनको झोला नही मिल पाई वो राशन कार्ड के लाभार्थियों में नाराजगी देखी गई।

दुद्धी डीसीएफ कॉलोनी में दुद्धी विधायक हरिराम चेरो सहित अन्य भाजपा नेताओं की उपस्थिति में फ्री खाद्यान एवं झोला वितरित किया गया।इसी तरह दुद्धी ब्लॉक के लगभग सभी कोटा दुकानों पर भाजपा पदाधिकारियों की मौजूदगी में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का राशन वितरण किया गया।

दुद्धी ब्लॉक के टेढ़ा गांव में ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सरजू यादव व बी डी सी देवचंद यादव की मौजूदगी में कोटेदार कृष्ण कुमार यादव ने लगभग 100 लोगों को खाद्यान एवं झोला वितरित किया गया।उसी तरह बैरखड़ में ग्राम प्रधान उदय पाल तथा हरपुरा में ग्राम प्रधान मनोज कुमार, धोरपा में ग्राम प्रधान ख़ुशीहाल यादव,पकरी में ग्राम प्रधान ज्वाला भारती, बोम में ग्राम प्रधान नकछेदी यादव,महुली में ग्राम प्रधान अरविंद जायसवाल, रजखड़ में ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राजू कुशवाहा, दिघुल में ग्राम प्रधान जगतनारायण भारती सहित ब्लॉक क्षेत्र के अधिकांश सरकारी सस्ते गल्ले के दुकान पर राशन वितरण किया गया।

भारत सरकार ने कोविड-19 महामारी को देखते हुए नवंबर 2021 तक अंत्योदय कार्ड धारक व पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को मुफ्त अनाज दे रही है। आज पूरे प्रदेश में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना महोत्सव मनाया गया।लाभार्थियों को बार-बार झोला,बोरा की झंझट से दूर करने के लिए सरकार उनको झोला दे रही है।अब लाभार्थी हमेशा दिए गए झोले में ही राशन ले जाएंगे।आज सभी सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान पर झोला में राशन दिया गया। सभी पात्र गृहस्थी व अंत्योदय कार्ड धारकों को झोला दिया जाएगा परंतु प्रथम चरण में प्रत्येक सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान को 100 – 100 बैग ही मिले हैं।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com