Friday , September 30 2022

नगवां ब्लॉक में हुआ अन्न योजना की शुरुआत

रमाशंकर मौर्य(संवाददाता)

नगवां।विकास खण्ड नगवां के प्रत्येक ग्राम पंचायत में सरकारी सस्ते गल्ले की हर दुकान पर अन्न योजना की शुरुआत की गई। यह कार्यक्रम भारत सरकार के द्वारा दिवाली तक मुफ्त राशन हर पात्र ब्यक्ति तक प्राप्त हो इस वजह से भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्येक दुकान पर अपने कार्यकर्ता व प्रभारी की तैनाती की थी ताकि किसी को कोई दिक्कत परेसानी न हो,और कोरोना काल मे यह राशन भरा बैग सभी पात्र को आसानी से प्राप्त हो। लेकिन यही पर विपक्षी इसे वोट बैंक की राजनीति बताकर सरकार की इस अन्न योजना को देश के लिये घातक बता रहें हैं।

यही पे कुछ कार्ड धारक इस योजना का लाभ पाकर खुश हैं तो कुछ पात्र बेहद नाराज दिखे,और कार्ड धारक शिला ने कहा कि केवल चावल और गेहूं मिलने से हम गरीब की रशोई नही बन सकती ।इस कोरोना में हमसभी का काफी नुकसान हुआ है और भरण पोषण काफी मुश्किल हो गया है।

सरकार के द्वारा पहले ही मिट्टी का तेल व चीनी बंद किया जा चुका है और लाइट भी हम लोगों को अच्छे से नही मिल पाता। इस मौके पर राशन की दुकान सेमरीया पर कृष्णराम दुबे, राजाराम गोंड़,फूलवंती,बासमती,अलीमुन वही पर दुल्लहपुर में मनोज दुबे ,अनिल सिंह व ग्राम पंचायत अधिकारी संतोष राय मौजूद रहे।नगवां प्रमुख आलोक सिंह ने बताया कि यह भारत सरकार की दीपावली तक चलने वाली कोरोना काल मे एक अच्छी योजना है और प्रत्येक पात्र व गरीब को मुफ्त राशन उसके रशोई में सहायक होकर उसपर पड़ने वाले भार में कुछ न कुछ कमी जरूर करेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com