Saturday , October 1 2022

अन्न महोत्सव के तहत बांटी गई खाद्यान, खुशी का माहौल

धर्मेन्द्र गुप्ता(संवाददाता)

विंढमगंज।विकास खण्ड दुद्धी अंतर्गत 32 ग्राम पंचायतों में आज सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फोटो छपा झोले में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत खाद्यान्न का वितरण किया गया।

अन्न महोत्सव कार्यक्रम के तहत इलाके के ग्राम पंचायत महुली,पतरिहा, बुटबेढ़वा, धरतीडोलवा, मुड़ीसेमर ,सलैयाडीह, हरनाकछार, धुमा, फुलवार, जोरुखाड़,मेदनिखाड़,बैरखड़,कोलिनडुबा,घिवही,केवाल सहित दर्जनों गांव में आज प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मोदी और योगी का छपा हुआ झोले में गले का वितरण डीलर के द्वारा कराया जा रहा है।महुली,पतरिहा,फुलवार आदि वितरण केंद्र पर पहुंची ब्लाक प्रमुख रंजना मणि चौधरी एवं पूर्व जिला जज राजन चौधरी ने अपने देख रेख में राशन वितरण कराया।

उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा देश का चहुमुखी विकास कराया जा रहा है तथा गांव के अंतिम छोर पर बसे ग्रामीणों का भी पूरा ध्यान दिया जा रहा है।। श्री चौधरी नेे कहा कि आज हमारा देश तेजी के साथ पूरे विश्व में नाम रौशन कर रहा है यह सारी उपलब्धियां देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा कराए जा रहे सर्वांगीण विकास का ही देन है। आज नरेंद्र मोदी के द्वारा चलाए जा रहे प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत पूरे देश में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत हर गरीब तबके को खाद्यान्न मुहैया कराया जा रहा है ताकि भरपेट भोजन गरीबों को नसीब हो सके।

वहीँ बुुटबेढ़वा में वितरण के दौरान विंढमगंज मंडल अध्यक्ष राकेश केशरी ने कहा कि प्रदेश के 359 करोड़ परिवार के लगभग 15 करोड़ लोगों को आगामी नवंबर महीने तक निशुल्क राशन उपलब्ध कराए जाने की व्यवस्था की गई है। इस योजना के अंतर्गत प्रति यूनिट 3 किलोग्राम गेहूं व 2 किलोग्राम चावल मुफ्त में दिया जा रहा है जो गरीब के घरों में चूल्हा जलने के बाद भरपेट भोजन करके आत्मा को संतृप्त कर रहे हैं। वही अंतोदय राशन कार्ड धारकों को प्रत्येक कार्ड 35 किलोग्राम निशुल्क राशन दिया जा रहा है। इस प्रकार भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार के संयुक्त प्रयास से प्रदेश में लगभग 15 करोड़ों लोगों को निशुल्क राशन प्रति माह दिया जा रहा है।

पतरिहा में मौके पर मौजूद पूर्व जिला जज राजन चौधरी ने कहा कि सरकार गरीबों के हर दुख सुख में कदम से कदम मिलाकर चलने को तैयार है जहां गरीबों को अन्य योजना के तहत खाद्यान्न का वितरण निशुल्क किया जा रहा है। वही कोरोना से रोकथाम के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार के द्वारा जो भी जरूरी कदम उठाए गए हैं उसका हम सभी लोग पालन करके अपने जीवन को सुरक्षित बचाएं कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है कि आप भीड़ भाड़ में जाने से बचे, घर से बाहर निकलने पर मास्क जरूर लगाएं और 2 गज की दूरी के नियम का पालन करें। अपनी बारी आने पर आप करोना का टीका अवश्य लगवाएं ।सरकार ने मुफ्त में टीका लगाने की व्यवस्था नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र के अलावा जगह-जगह पर कैंप लगाकर सुविधा मुहैया कराई जा रही है। आप कोरोना से खुद बचेंगे और दूसरे को भी बचाने में मददगार बनिए।

महुली में ग्राम प्रधान अरविंद जायसवाल ,डीलर वीरेंद्र कन्नौ,पतरिहा में डीलर अनिल गुप्ता, बुटबेढवा में ग्राम प्रधान प्रतिनिधि संजय कुमार गुप्ता की उपस्थिति में अनीता देवी पत्नी दीपक गुप्ता, कौशी देवी पत्नी गुलाब, सुषमा देवी पुत्री रमाशंकर, लीला देवी पत्नी लालता प्रसाद, इंद्रावती देवी पत्नी भगवान, भानमती देवी पत्नी रमा शंकर, सुमतिया देवी पत्नी अमरनाथ, गंगिया देवी पत्नी राम जी, अनीता देवी पत्नी भोला, सुमन देवी पत्नी सुरेंद्र, जगदेव पुत्र भिखारी, पूजा पत्नी सुनील, वचनु पुत्र भिखारी ने खाद्यान्न प्राप्त किया।मौके पर भाजपा सेक्टर संयोजक नंदकिशोर गुप्ता,शेषमणि चौबे, वार्ड सदस्य विकास गुप्ता, माया देवी, पंचायत मित्र राकेश कुमार गुप्ता, दीपक गुप्ता सहित डीलर सुरेंद्र गुप्ता, संजय गुप्ता, सुरेश यादव, ओम प्रकाश गुप्ता मौके पर मौजूद थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com