Tuesday , September 27 2022

कोन में गड्ढा युक्त सड़क देख भड़के पूर्व विधायक, सड़क पर उतरकर किया श्रमदान

पी0के0 विश्वकर्मा (संवाददाता)

० महगांई व भष्टाचार से त्रस्त हैं जनता- अविनाश कुशवाहा

कोन । विधानसभा चुनाव का विगुल बज चुका है । जहां सरकार अपनी उपलब्धि गिनाने में जुटी हुई है तो वहीं विपक्ष सरकारी दावे की पड़ताल कर उसे बेनकाब करने में जुट गई है । सपा के पूर्व सदर विधायक ने आज कोन क्षेत्र में दौरा कर भाजपा के दावे की पोल खोलकर रख दी ।

दरअसल पिछले दो महीनों से कोन-विंढमगंज मार्ग पर स्थित कचनरवा बाजार की लगभग छ: सौ मीटर की सड़क गढ्ढायुक्त व कीचड़ युक्त होने से कचनरवा वासी समेत व्यापारी काफी परेशान चल रहे हैं । स्थानीय लोगों ने कई बार प्रशासन से लेकर भाजपा विधायक से इसकी शिकायत की लेकिन आज तक उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई ।

बुधवार को जनसंपर्क के लिए कचनरवा क्षेत्र में आये सपा के पूर्व विधायक अविनाश कुशवाहा से सैकड़ों व्यापारियों समेत ग्रामीणों ने सड़क की समस्या को लेकर मुलाकात की और इस समस्या से छुटकारा दिलाने की गुहार लगाने लगे । क्षेत्रवासियों ने पूर्व विधायक को बताया कि महीनों से इस समस्या को लेकर वे सभी परेशान हैं, जनप्रतिनिधियों समेत शासन प्रशासन को भी अवगत कराया परन्तु आजतक कोई पहल नहीं हुयी। जिसके बाद मामले को गम्भीरता से लेते हुये पूर्व विधायक अविनाश कुशवाहा मौके पर पहुंच गए, जहां सड़क देख आवाक हो गए । फिर क्या मौका व दस्तूर देख पूर्व विधायक ने तत्काल अपने कार्यकर्ताओं के सहयोग से सड़क पर उतर गए और दर्जनों टीपर-ट्रैक्टर लगाकर सोलिंग से सड़क की तीन से चार फीट की गढ्ढे को पाटना शुरू कर दिया । पूरे जोश के साथ कार्यकर्ता कुछ घण्टों में श्रमदान कर सड़क को आवागमन लायक बना दिया । जिसके बाद स्थानीय लोगों ने पूर्व विधायक के कार्यों की सराहना करए हुए जयकारा लगाना शुरू कर दिया ।

इस मौके पर ओमकार जायसवाल व्यापार मंडल अध्यक्ष कचनरवा ने बताया कि हम सभी व्यापारी लगभग दो महीने से कीचड़युक्त सड़क से पूरी तरह से परेशान थे, इस दौरान पूरा धंधा चौपट हो गया । उन्होंने बताया कि इस मार्ग को बनवाने के लिए दर्जनों बार जनप्रतिनिधियों समेत अधिकारियों को अवगत कराया गया लेकिन आजतक स्थिति ज्यों का त्यों पड़ी थी । आलम यह था कि सड़क पर कीचड़ के कारण पैदल चलना दूभर हो गया था । जिसमें आये दिन गाड़िया फंसती रहती थी। आज पूर्व विधायक के सहयोग से गढ्ढे में सोलिंग भरवाने से परेशानी से काफी निजात मिली है।

वहीं पूर्व विधायक अविनाश कुशवाहा ने कहा कि सरकार केवल प्रचार तंत्र में व्यवस्त है । कहीं भी गड्ढा मुक्त नहीं दिखा ।

इस मौके पर मुख्य रूप से ओमप्रकाश यादव,प्रमोद जायसवाल, जिला पंचायत सदस्य आनंद खरवार, छविन्द्रनाथ चेरो, अरूण कन्नौजिया, अजय जायसवाल, अशोक निराला समेत सैकड़ों सपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com