ग्राम प्रधान संघ नगवां का चुनाव सम्पन्न

रमाशंकर मौर्य(संवाददाता)

-सर्व सम्मति से गीता सिंह बनी नगवां प्रधान संघ अध्यक्ष

नगवां। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव सम्पन्न होने व ग्राम पंचायतों के गठन की प्रक्रिया पूर्ण होने के पश्चात राष्ट्रीय पंचायती राज ग्राम प्रधान संगठन ने जिला व ब्लाक कार्यकारिणी के गठन की प्रक्रिया तेज कर दी है। कार्यकरिणी गठन के इसी क्रम में बुद्धवार को अति दुरूह व नक्सल प्रभावित नगवां ब्लाक के अतिदुर्गम ग्राम पंचायत खोडैला से निर्वाचित ग्राम प्रधान गीता सिंह को ब्लाक अध्यक्ष पद की जिम्मदारी सौंपते हुए महिला सशक्तिकरण के दिशा में नई पहल करने के साथ ही आधी आबादी को वाजिब हक और सम्मान दिया है।
राष्ट्रीय पंचायती राज ग्राम प्रधान संगठन उत्तर प्रदेश के प्रांतीय अध्यक्ष सुरेश कुमार शर्मा के अनुमोदन पर गीता सिंह को मनोनयन पत्र सौंपते हुए कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष गोपीनाथ गिरी एवम चुनाव प्रभारी पूर्व जिलाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने कहा कि इक्कीसवीं सदी की महिलाएं महज चूल्हे – चौके तक सीमित नही हैं ब्लाक सदन से लेकर जनपद, प्रदेश व राष्ट्रीय सदन तक महिलाऐं महत्वपूर्ण पदों को शुशोभित कर रही हैं।

इस जनपद की प्रथम नागरिक के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष समेत ब्लाक प्रमुख के रूप में आधी आबादी का नेतृत्व महिलाओं के जिम्मे है ऐसे में हमारा संगठन भी महिलाओं को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने की दिशा में पहल करते हुए महिलाओं की अग्रिम पंक्ति में लाने के लिए प्रयासरत है संगठन की कोशिश है कि ज्यादे से ज्यादे महिलाएं व वंचित समाज के लोग आगे आकर कार्य करें जिससे सर्व समाज का समुचित विकास हो सके।

नगवां ब्लाक की नव निर्वाचित प्रधान संघ अध्यक्ष गीता सिंह ने कहा कि नगवां के इतिहास में यह पहली बार हुआ है जब राष्ट्रीय पंचायती राज ग्राम प्रधान संगठन ने ब्लाक अध्यक्ष के रूप में किसी महिला को नेतृत्व की जिम्मेदारी दी है ऐसे में संगठन नेतृत्व के भावनानुरूप कार्य करते हुए ग्राम प्रधानों के हर समस्या को संजीदगी से लेते हुए उसका समाधान कराने के साथ ही उनके हक और सम्मान को लेकर सदैव संघर्षरत रहूंगी विशेष तौर पर महिला ग्राम प्रधानों के साथ संवाद व समन्वय स्थापित कर भारत सरकार के पिछड़े जिले की सूची में शामिल जनपद सोनभद्र के आदिवासी, वनवासी बाहुल्य दुरूह क्षेत्र की महिला ग्राम प्रधानों को साथ लेकर विकास की नई इबारत लिखूंगी जिसके लिए हमारे ग्राम प्रधान भाइयो व बहनों ने अपना अमूल्य सहयोग व समर्थन दिया है।
जिसमे प्रमुख रूप से शशि प्रभा चौबे, रंजना जायसवाल, साधना सरगम, उर्मिला, विमला देवी, चन्दा, शान्ति, संगीता, इमिरती, शर्मीली, शुशीला, फूलमती, सुदामा प्रसाद, राममूरत, बैजनाथ, राजेन्द्र, मंगला प्रसाद, ओम प्रकाश, रामनाथ, श्रीराम, देवानन्द, मनोज कुमार, राजकुमार, बुन्दे, भुनेश्वर समेत अन्य ग्राम प्रधानों ने अपना सहयोग व समर्थन देते हुए संगठन के निर्णय पर भरोसा जताया।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!