Wednesday , October 5 2022

बिग वैक्सीनेशन डे पर 26 हजार लोगों का हुआ टीकाकरण

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिले में आज कोविड टीकाकरण का मेगा अभियान चलाया गया। इसके तहत निर्धारित 21 हजार लक्ष्य के सापेक्ष 26 हजार से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन हुआ। सुबह नौ बजे से ही चयनित 60 टीकाकरण स्थलों पर लोगों की भीड़ लगनी शुरू हो गई। सुबह दस बजे सभी केंद्रों पर टीकाकरण के लिए लोगों की लंबी कतार लग गई थी। उमस और धूप के बीच लोगों को काफी दुश्वारियों का सामना भी करना पड़ा। यही नहीं टीकाकरण कराने आए लोगों के चेहरे पर मास्क नहीं दिखाई पड़ा और उनके द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां भी उड़ाई गई।

टीकाकरण के मेगा महा अभियान को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम जहां लगातार चक्रमण करती रही। वहीं रॉबर्ट्सगंज स्थित नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सहित सभी 60 केंद्रों पर सुबह साढ़े नौ बजे से स्वास्थ्य कर्मियों ने मोर्चा संभाल लिया था। टीकाकरण कराने आए लोगों को पंजीकृत करने के बाद एक-एक करके टीकाकरण किया जा रहा था।

अभियान को सफल बनाने के लिए जहाँ स्वास्थ्य कर्मचारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी वहीं भीड़ एवं उमस के बीच इन टीकाकरण स्थलों पर कोई व्यवस्था न होने से लोगों को बिलबिलाना भी पड़ा। यहीं नहीं कई जगहों पर भारी भीड़ एकत्र होने के चलते लोगों को बिना वैक्सीनेश के वापस लौटना पड़ा।

इस संबंध में कोरोना टीकाकरण के सीएमओ डॉ0 नेम सिंह ने बताया कि “21 हजार लोगों के लक्ष्य के सापेक्ष 26 हजार से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन किया गया है, जिसमें 23529 को पहली डोज तथा 2953 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई।”

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com