Wednesday , October 5 2022

अपडेट : संदिग्ध परिस्थिति में पेड़ पर लटका मिला वृद्ध का शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

गौरव पाण्डेय (संवाददाता)

– घटना के बाद आस-पास के क्षेत्र में मची सनसनी

फरीदपुर । नगर क्षेत्र के मोहल्ला फर्रखपुर के रहने वाले वृद्ध हरिशंकर गुप्ता का मंगलवार की सुबह 11 बजे ग्राम नौगवां के समीप रेलवे लाइन के पास एक खेत में उनके ही पहने हुए कुर्ते के फंदे से पेड़ पर लटकता हुआ शव मिला। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और शव को पेड़ से उतरवाकर उसका पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस को तहरीर दी है।

नगर के मोहल्ला फर्रखपुर निवासी हरिशंकर गुप्ता पुत्र सुखलाल गुप्ता उम्र 65 वर्ष मोहल्ले के ही छोटे पुत्र बल्ली पर उधार के 20 हजार रुपए थे जिसको लेकर काफी समय से मनमुटाव चल रहा था। मृतक के परिजनों ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया है कि 20 हजार रुपए छोटे को दिए थे जिसे कई बार मांगा मगर नहीं दिए उल्टे झगड़ा व मारपीट करने पर आमादा हो जाते थे। 1 अगस्त को छोटे पुत्र बल्ली ने हरिशंकर गुप्ता पर अपनी पुत्री के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने का मुकदमा पंजीकृत कराया था। जिस पर पुलिस ने हरिशंकर पर एससी एसटी एक्ट एवं दुष्कर्म का प्रयास समेत पास्को एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। तब से हरिशंकर घर से गायब चल रहे थे। मंगलवार की सुबह 11 बजे उनका शव नौगवां गांव के पास रेलवे लाइन के किनारे एक खेत में पापुलर के पेड़ पर लटका होने की सूचना मिली तो उनके पुत्र अतुल गुप्ता ने घटनास्थल पर पहुंच गए और उनके शव को पहचाना और थाना पुलिस को सूचना दी थाना पुलिस भी तत्काल घटनास्थल पर पहुंच गई और जांच पड़ताल शुरू कर दी। पुलिस ने मौके पर ही फॉरेंसिक लैब टीम को भी बुला लिया । टीम ने भी मौके पर पहुंच कर कई बिंदुओं के साक्ष्य एकत्रित किए। पुलिस क्षेत्राधिकारी आरके मिश्रा भी घटनास्थल पर पहुंच गए उन्होंने भी बारीकी से जांच पड़ताल की। वहीं परिजनों का कहना है कि उन्हें पेड़ पर चढ़ना नहीं आता । परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है ।

वहीं एसपी आरए राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि प्रथम दृष्टया घटना खुदखुशी की लग रही है लेकिन परिजनों ने हत्या की आशंका व्यक्त करते हुए तहरीर दी है, इसलिए उस बिंदु पर भी जांच की जा रही है । उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद काफी हद तक मामला साफ हो जाएगा ।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com