Tuesday , October 4 2022

जन सेवा केंद्र संचालकों ने सोमवार को सांसद और विधायक को दिया ज्ञापन,

आनन्द चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र। जन सेवा केंद्र संचालकों ने सोमवार को सांसद और विधायक को ज्ञापन देकर पंचायत सहायक कम कंप्यूटर आपरेटर की प्रस्तावित भर्ती में उन्हें वरीयता देने की मांग उठाई। इससे पहले भी अपनी इस मांग को लेकर सीएससी संचालक आवाज उठा चुके हैं। सीएससी संचालकों ने कहा कि वो पिछले कई वर्षो से सरकारी योजनाओं के कार्यान्वयन में अहम भूमिका निभा रहे हैं। ऐसे में उनकी रोजी-रोटी के संरक्षण की जिम्मेदारी भी सरकार की है।

ज्ञापन के जरिए उन्होंने कहा कि सरकारी योजनाओं को गांव-गांव तक सहजता के साथ पहुंचाने में सीएससी संचालकों की अहम भूमिका से कोई इनकार नहीं कर सकता। उनका आग्रह है कि ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायक कम कंप्यूटर आपरेटर की प्रस्तावित भर्ती में उन्हें वरीयता दी जाए ताकि उनकी रोजी-रोटी संरक्षित हो सके। उनका कहना था कि सरकार जिन कार्यों के लिए पंचायत सहायकों की भर्ती कर रही है, उन कार्यों को वो पहले से करते आ रहे हैं और उनके पास इसका लंबा अनुभव है।

ऐसी स्थिति में सरकार को चाहिए कि उन्हें वरीयता दे। अनुभवहीन कर्मचारियों की नियुक्ति के बजाए उन्हें मौका दिए जाने पर सरकार को भी फायदा होगा और उनकी रोजी-रोटी भी संरक्षित होगी। ज्ञापन सौंपने वालों में सत्यम शुक्ल योगेश चौहान अविनाश शुक्ल वेद प्रकाश ओझा अजय कुमार निशांत कुमार अंकित धर दुबे, शुभम सिंह, किसुन कुमार, निरंजन कुमार, अजीत कुमार, आनंद, पंकज कुमार, निशांत गुप्ता, राजीव कुमार, अक्षय कुमार, कृष्ण कुमार आदि मौजूद थे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com