Friday , September 30 2022

बारिश का कहर : कोटा क्षेत्र में हो रही लगातार बारिश ने मचा दी तबाही

संजय केसरी (संवाददाता)

डाला । विकास खण्ड चोपन के ग्राम पंचायत कोटा क्षेत्र में हो रही लगातार बारिश ने तबाही मचा दी है। कोटा-अम्माटोला में आधा दर्जन से अधिक घर गिर गए।वही कई लोगों के घरों में बरसात का पानी भरने से रहना मुश्किल दुश्वार हो गया हैं ।
क्षेत्र में बीते चार दिनों से हो रही लगातार बारिश का सबसे अधिक असर शनिवार-रविवार को देखा गया। इस घनघोर बारिश से जहां कई घर धराशायी हो गया।वही कई घरों में बरसात का पानी भरने से लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

ग्राम पंचायत कोटा के अम्माटोला में रहने वाले ताराशंकर पुत्र शिवकुमार ने बताया कि रात में हो रहा बारिश के दौरान उसका तीन कमरा धराशायी हो गया। गनीमत रहा कि वह दूसरे कमरा में था।जिसके कारण लोग बच गये।जो शेष बचा है वह भी अबतब गिरने की स्थिति में है।

बबिया पुत्र छोटेलाल ने बताया कि उसका कमरा भी रात्रि में गिर गया।लल्लू पुत्र कैलाश का भी रात्रि में घर की दीवार गिर गया। विजय कुमार पुत्र दशरथ ने बताया कि उसका तीन कमरा धराशायी हो गया।जिसमें बक्सा,खटिया आदि सामान दब गया है। संजय कुमार पुत्र केवल ने बताया कि उसका भी घर धराशायी हो गया है। इसी प्रकार कोटा खास निवासी भोला जायसवाल का घर भी धराशायी हो गया है।कोटा खास में रहने वाले रामदास शर्मा,विनय जायसवाल,अवधेश जायसवाल के घरों में भारी बारिश के कारण पूरा घर बरसात के पानी से भर गया। जहां सभी सामान डूब गया। जिसकी सूचना लोगो ने जब ग्राम प्रधान व सदस्य को दिया तो जेसीबी मशीन द्वारा गांव के नाली की सफाई कराई गई।जिसके बाद धीरे-धीरे पानी घरों से निकल सका। घर से बेघर हुए लोगों ने बताया कि मिट्टी का कच्चा मकान गरीबो के लिए जान का खतरा बन गया है। आखिर पक्के मकान का सपना सरकार कब तक पूरा करेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com