Sunday , September 25 2022

पुलिस की तत्परता से बाढ़ में फंसे लोग सुरक्षित बाहर

संतोष जायसवाल / हनीफ़ खान (संवाददाता)

करमा । स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बारी महेवा के उंचका टोले की मौर्या बस्ती के सत्रह लोग बेलन नदी में आयी बाढ़ मे फंस गए । मौके पर पहुंचे तहसीलदार घोरावल और एस एस आई विनोद कुमार यादव नाव की ब्यवस्था कर सभी लोगों को निकालने के लिए प्रयास मे लगे रहे ।
एस एस आई विनोद कुमार यादव ने बताया कि बारी महेवा के उंचका टोले के लोकपति मौर्य , संदीप मौर्य , सतीश, भगवान दास, राम अनुग्रह, चन्द्रावती, प्रिया, गोलू ,विकास सहित चार परिवार के लोग बेलन नदी के दूसरी तरफ घर बना कर रहते हैं । बीती रात तेज बारिश के चलते बेलन नदी में आयी बाढ़ से चार परिवार के सत्रह लोग पानी से घिर गये थे । बताया जा रहा है कि अभी घर में बाढ़ का पानी नहीं घुसा है लेकिन चारों तरफ से बाढ का पानी भरा हुआ है । सतर्कता नहीं बरती गई तो दुर्घटना हो सकती है । बाढ़ में फंसे सभी लोगों को सकुशल बाहर निकालने के लिए कड़ियाँ अट्ठाइस और पुरखास गांव के तालाब से नाँव मगायी गयी । जिससे बाढ़ में फंसे सभी लोगों को सुरक्षित स्थान पर शरण दी जा सके ।

एस एस आई विनोद कुमार यादव ने कुशलता का परिचय देते हुए तहसीलदार सुरेश चन्द्र शुक्ला के सहयोग से नाँव मंगा कर महिलाओं तथा बच्चों सहित चौदह लोगों को शाम पाँच बजे तक बाहर निकालने में सफल रहे । तीन पुरूष घर व पशुओ की देखभाल के लिए अभी रुके हुए हैं ।उनका कहना है कि ज्यादा पानी बढ़ने पर वे ट्यूब के सहारे निकल जायेंगे । क्षेत्रीय लोगों द्वारा
एस आई विनोद कुमार यादव सहित पुलिस की मेहनत व तत्परता की सराहना की जा रही है । उनका कहना है कि पुलिस प्रशासन उनके बच्चों तथा महिलाओं के लिए रक्षक बनकर सामने आयें हैं ।

[psac_post_slider show_date="false" show_author="false" show_comments="false" show_category="false" sliderheight="400" limit="5" category="124"]

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com