चुर्क क्षेत्र में बारिश ने मचाई तबाही, कई हुए बेघर

अंशु खत्री/दिलीप श्रीवास्तव (संवाददाता)

चुर्क। चुर्क क्षेत्र में आधा दर्जन से अधिक गरीबों का आशियाना बरसात में धाराशायी हो गया। लगातार बारिश होने से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। चुर्क चौकी क्षेत्र के नगर पंचायत चुर्क घुर्मा के वार्ड नंबर 6 निवासी पूनम देवी पति गोविन्द प्रसाद का कल रात 12 बजे कच्चा मकान पूरी तरह से धाराशायी हो गया।मकान में रखे गेहूं, चावल व घरेलू उपयोग में आने वाली चीजें बर्तन, बच्चों का कपड़ा पूरी तरह से बेकार हो गया।

पीड़ित पूनम देवी ने बताया कि हम आज दो-तीन साल से प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ के लिए नगर पंचायत का चक्कर लगा रहे हैं अभी तक हमें आवास नहीं मिला प्रशासन से मेरी मांग है कि हमें जल्द से जल्द आवास दिया जाए वही नगर पंचायत चुर्क घुर्मा वार्ड नंबर 3 निवासी रवि गुप्ता ने बताया कि लगातार बारिश की वजह से मेरे कच्चे मकान का दीवाल गिर गया, जिसने हमारा काफी नुकसान हो गया। प्रशासन से निवेदन है कि हमारी मदद की जाए।

वहीं चुर्क क्षेत्र के ग्राम पंचायत वार निवासी दिलीप कुमार श्रीवास्तव का कच्चा मकान भरभरा गया कोई भी हताहत नहीं हुआ। क्षेत्रीय लेखपाल ने आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द आपको मुआवजा दिलवाया जाएगा।

चुर्क चौकी क्षेत्र के अंतर्गत चुर्क नगर, रौप, मुसही गांव में मूसलाधार बारिश से राबर्टसगंज चुर्क मार्ग के ऊपर से लोगों के घरों में पानी घुसने लगा है, जिससे सड़क के किनारे रहने वाले लोग परेशान हैं। सड़क के किनारे कुछ लोग जो मकान बनाए हुए हैं। अपने घर के सामने की नालियों को मिट्टी गिरा कर भर दिए हैं, जिससे अन्य लोगों के घरों में पानी भरना शुरू हो गया है।

स्थानीय लोगों ने प्रशासन का ध्यान उस और आकृष्ट करने का प्रयास किया है कि सड़क के किनारे मिट्टी भरने से किसी को जान-माल का नुकसान नहीं हुआ, लेकिन स्कूल में पुरा पानी लबालब भर गया है। भारी बारिश के कारण कस्तकारों के खेतों में लगी धान की नर्सरी पूरी तरह बर्बाद होने के कगार पर आ गई है। ग्रामीणों की मानें तो कुछ लोगों के द्वारा नए मकान बनाने के लिए अपने घर के सामने कि नालियों को मिट्टी से भर देने की वजह से लोगों के घरों में पानी भरना शुरू हो गया है जिससे लोग बेहद परेशान हैं ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग की है कि उन लोगों के घरों के सामने की नालियों को तत्काल खुलवाया जाए जिससे उस रास्ते पानी का बहाव हो सके।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!