जनप्रतिनिधियों ने जलशक्ति मंत्री को सौंपा ज्ञापन, नहर परियोजना कार्य को चालू कराने की मांग

पी0के0 विश्वकर्मा (संवाददाता)

० क्षेत्र के लिए लाइफलाइन योजना मानी जा रही है नहर परियोजना

० सरकार बदलते ही धीमी पड़ गयी थी परियोजना का काम

कोन । क्षेत्र के लिए लाइफलाइन योजना के रूप में मानी जाने वाली कनहर परियोजना का काम शुरु होते ही कोन क्षेत्र के किसानों मे खुशी का माहौल देखा जा रहा था । लेकिन सपा सरकार बदलते ही काम में धीमी गति से चल रहा है । जिससे क्षेत्र के किसानों व स्थानीय लोगों में मायूसी देखी जा रही है ।

कनहर परियोजना के बाया पाण्डू बेसिन नहर का निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए भाजपा कार्यकर्ता शिवप्रसाद ने वरिष्ठ भाजपा नेता जयप्रकाश चतुर्वेदी के नेतृत्व में क्षेत्र के समस्त 31 ग्राम प्रधानों, जिला उपाध्यक्ष शिवकुमार गुप्ता, मंडल अध्यक्ष सुनील जायसवाल, ब्लाक प्रमुख कोन रूबी मिश्रा, सदर विधायक भूपेश चौबे समेत तमाम जनप्रतिनिधियों के संयुक्त लेटरपैड व हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन को शिवप्रसाद शुक्रवार को लखनऊ पहुंचकर जयप्रकाश चतुर्वेदी के नेतृत्व में जलशक्ति संसाधन मंत्री महेंद्र सिंह से मिलकर नहर परियोजना कार्य को तत्काल पूरा कराने हेतु ज्ञापन सौपने के साथ क्षेत्र की सिंचाई समस्या से अवगत कराया ।

इस संबंध में वरिष्ठ भाजपा नेता जयप्रकाश चतुर्वेदी ने बताया कि मंत्री जी से सफल वार्ता हुआ है। मंत्री जी ने जल्द ही कार्य को पूरा कराने का आश्वासन दिया है।

बतादे कि अमवार कनहर परियोजना बहुत पुरानी लगभग 1973 कि योजना है ।जो तत्कालीन सपा सरकार में तत्कालीन सिचाई मंत्री शिवपाल यादव के समय नहर की खुदाई बहुत तेज गति से होते हुये कुड़वा में डेढ किमी की सुरंग समेत रोरवा तक किसानों को नहर का मुआवजा वितरण का कार्य हो चुका था परन्तु सरकार बदलते ही काम धीमी पड़ जाने से किसानों में मायूसी देखी जा रही है । जिसे तत्काल पूरा कराये जाने की आवाज़ क्षेत्रवासियों ने एकबार फिर बुलंद की है। किसानों का मानना है कि नहर चालू होते ही क्षेत्र में सिचाई सुविधा हो जायेगी जिससे सभी को राहत मिलना तय है। अभी तक कोन क्षेत्र में खेती भगवान भरोसे होती है। इस प्रकार नहर परियोजना को लाइफलाइन योजना के रूप में क्षेत्र के लिए बरदान साबित होगी। नहर परियोजना की आवाज उठते ही एकबार फिर किसानों का भरोसा जग गया है व सभी जनप्रतिनिधियों का आभार व्यक्त करते हुये तत्काल अधूरे काम को पूरा कराते हुये नहर चालू कराने की मांग की है।
ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से जयप्रकाश चतुर्वेदी, शिवप्रसाद, अखिलेश, तिवारी शामिल रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!