मूसलाधार बारिश से नगरवासी परेशान, पूरे दिन नगर पालिका को कोसते दिखे लोग

विनोद धर (संवाददाता)

सोनभद्र । सुबह से बारिश शुरु हुई तो पूरा जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया । नगर के व्यापारी पूरे दिन दुकान के सामने पानी निकालते दिखे । मंडी गेट, इलाहाबाद बैंक से लेकर धर्मशाला व पूरे नगर में जलजमाव ने लोगों को घरों में कैद कर दिया । जहां भी जाइए वहां भारी जलभराव से लोग परेशान थे, बाइक व साइकिल सवारों के लिए तो यह बारिश भारी मुसीबत बन गयी ।फ्लाईओवर छोड़कर नगर में गाड़ी खड़ा करने तक का सुरक्षित स्थान नहीं था ।

पूरे दिन यदि टेंशन मुक्त दिखा तो नगर पालिका। न चेयरमैन को कोई चिंता न अधिकारी को, क्योंकि उन्होंने तो लाखों का टेंडर निकालकर अपना काम कर दिया । सभासदों की स्थिति ऐसी है कि खुद की बात नहीं बनी तो हड़ताल से धरना प्रदर्शन पर उतर जाएंगे, वरना वे समस्या को लेकर कभी आंदोलन करते नहीं दिखे ।

लोगों का कहना है कि बरसात में यह समस्या हर साल आती है । चेयरमैन बदलते चले गए लेकिन समस्या वहीं रह गयी । लोगों ने बताया कि खास बात यह है कि कोई भी चेयरमैन हुआ हर कोई एक काम जरूर किया नाली का निर्माण व जीर्णोध्दार, भले ही नगर में जल निकासी न हो लेकर टेंडर निकलते गए ।

लोगों ने बताया कि अभी कुछ दिन ही पहले नगर की नालियों की सफाई बड़े ही जोर-शोर के साथ की गई थी, जिसकी कलई आज की बारिश ने खोल दी। लोगों का कहना है कि इस गन्दे पानी से कई तरह की बीमारियों के फैलने की आशंका बढ़ जाती है। हद तो तब होती है कि नाली की सफाई तो करके चले जाते है मगर नालियों पर लगे ढक्कनो को बन्द नहीं करते। कई बार लोग इसी नाली में गिरकर चोटिल हो जाते हैं।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!