जनता से अच्छे व्यव्हार के लिए दिए टिप्स

मनोहर कुमार (संवाददाता)

चन्दौली। पुलिस लाइन स्थित सभागार कक्ष में शुक्रवार को अराजपत्रित पुलिस कर्मियों को जनता से अच्छे व्यवहार का पाठ पड़ाया गया। जनता से दुर्व्यवहार , जिससे पुलिस की छवि धूमिल होना/जनता मे प्रतिकूल संदेश प्रसारित होना व अपचारी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कठोर वैधानिक दंडात्मक कार्यवाही के सम्बन्ध में मासिक समीक्षा की बैठक की गईं।
– अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम सरोज के निर्देशन में पुलिस लाइन स्थित सभागार कक्ष में अराजपत्रित पुलिस कर्मियों की जनता से दुर्व्यवहार जिससे पुलिस की छवि धूमिल होना व जनता मे प्रतिकूल संदेश भी प्रसारित होना व अपचारी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कठोर वैधानिक दंडात्मक कार्यवाही के सम्बन्ध में मासिक समीक्षा समन्वय बैठक किया गया जिस पर विस्तार से निम्न बिंदु पर चर्चा की गई। पुलिस कर्मियों को जनता के साथ किस प्रकार का मर्यादित व्यवहार करना चाहिए इसका निचले स्तर तक सम्यक ज्ञान होना आवश्यक है इस हेतु पुलिसकर्मियों को निकटता से प्रशिक्षित किया गया।जनपद में नियुक्त राजपत्रि व अराजपत्रित अधिकारी /कर्मचारी को दो चरणों में जनता के साथ मर्यादित आसन किया जाने विषयक एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला करायी गयी।जनपद के पुलिस कर्मियों के प्रशिक्षण में स्थानीय विषय विशेषज्ञों की भी सेवाएं प्राप्त करायी गयी और जनता के साथ व्यवहार संबंधित विषयों पर व्याख्यान का प्रबंध कराएं गये।जनपद के थानों में जनसामान्य के साथ अपेक्षित मर्यादा एव शिष्ट व्यवहार संबंधित बोर्ड लगाया जाने हेतु निर्देशित किया गया।
उक्त के सम्बन्ध में शासन/उच्चाधिकारी गण द्वारा निर्गत आदेश निर्देश से सर्व सम्बन्धित को अवगत कराने सहित आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये । बैठक में उपस्थित जनपद के समस्त थानों से आये अधिकारी/कर्मचारीगण मौजूद रहें।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!