हड़ताल के लिए उकसाने वाले दो एम्बुलेंस चालकों पर होगी कार्यवाही- डीएम

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

● हड़ताल के लिए उकसाने वाले दो एम्बुलेंस चालकों के विरूद्ध कार्यवाही का डीएम ने दिया निर्देश

● बगैर पूर्व सूचना के तीन दिनों से गायब डॉक्टर का डीएम ने रोका वेतन

● डीएम की चेतावनी हर हाल में 1अगस्त से क्रियाशील किए जाएँ शाहगंज, डिबुलगंज व म्योरपुर आक्सीजन प्लांट

सोनभद्र । जिलाधिकारी अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में सोनभद्र जिले के एम्बुलेंस चालकों का हड़ताल और अन्य स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के मद्देनजर समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने सम्बन्धितों का दायित्वबोध कराते हुए जिम्मेदारी तय की। इस दौरान जिलाधिकारी ने पाया कि सोनभद्र जिले के एम्बलेंस चालकों की हड़ताल से सम्बन्धित 28 जुलाई 2021 का डाटा, डाटा आपरेटर आशीष द्वारा अपडेट नहीं किया गया है, जिस पर जिलाधिकारी ने कड़ा रूख अपनाते हुए दो घंटे के अन्दर डाटा अपडेट करने का आदेश दिये और कहा कि यदि डाटा आपरेटर द्वारा जानबूझकर हड़ताल सम्बन्धी अपटेड नहीं किया गया है तो डाटा आपरेटर आशीष के विरूद्ध मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यवाही कर उन्हें अवगत कराएँ।

जिलाधिकारी ने समीक्षा में पाया कि डॉ0 एस0के0 वर्मा बिना किसी अनुमति के तीन दिन से जिले से बाहर हैं, डाक्टर की ड्यूटी जीवन रक्षा से जुड़ी है और जानबूझकर तीन दिन से मुख्यालय से बाहर जाने पर डॉ0 वर्मा का तीन दिन का वेतन जिलाधिकारी ने रोकते हुए वरिष्ठ कोषाधिकारी को वेतन आहरित न करने के निर्देश दिया।

वहीं बैठक में यह निर्णय लिया गया कि जो एम्बुलेंस चालक बाहर के रखे गये हैं, उनके पारिश्रमिक का भुगतान तुरन्त किया जाय, एम्बुलेंस संचालन को रोकने यानी हड़ताल कराने यानी अन्य एम्बुलेंस चालकों को भड़काने वाले एम्बुलेंस चालक अरविन्द यादव व पी0एन0 सिंह के विरूद्ध कार्यवाही करने के मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने कहा कि शाहगंज, डिबुलगंज तथा म्योरपुर में 1 अगस्त 2021 से आक्सीजन प्लांट चालू करा दिया जाय। पर्याप्त समय देने के बावजूद यदि 1 अगस्त को जिले के तीनों आक्सीजन प्लांटों शाहगंज, डिबुलगंज व म्योरपुर अगर क्रियाशील नहीं होता है, तो डॉ0 अमृत राय कोविड-19 हॉस्पिटल प्रभारी के साथ ही अन्य उच्चाधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री केयर सम्बन्धी कार्य के लिए अन्तिम रूप से चार दिनों का समय दिया जा रहा है, लम्बित कार्यों को हर हाल में पूरा किया जाय।

बैठक में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह के अलावा मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 अमित पाल शर्मा, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 नेम सिंह, एआरटीओ एस0पी0 राय, डॉ0 अमृत राय सहित अन्य सम्बन्धितगण मौजूद रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!