बीना कालोनी में बनेगा 21.45 लाख लागत का पंचायत भवन/सचिवालय

आनन्द कुमार (संवाददाता)

-जमशीला पंचायत मे बनेगा 21.45 लाख रुपये लागत का पंचायत भवन

शक्तिनगर। ग्राम पंचायत जमशीला में पंचायत भवन/सचिवालय बनने का रास्ता वृहस्पतिवार को साफ हो गया और ले आउट के साथ इसकी शुरुआत विधिवत पूजा अर्चना के साथ हुआ.

शासन द्वारा हर एक ग्राम पंचायत में अपना सचिवालय होने की मुहिम की शुरुआत पिछले साल अक्टूबर में की गई थी और एक साथ लगभग साढ़े बाइस हजार पंचायत भवनों को बनाने का लक्ष्य है।उस समय ग्राम पंचायत जमशीला में भी पंचायत भवन का शिलान्यास हुआ था लेकिन एन सी एल बीना परियोजना द्वारा पंचायत भवन का कार्य यह कहकर रुकवा दिया कि जमीन एनसीएल का है। तभी से यहां पंचायत भवन का कार्य रुक गया था । बुधवार को ग्राम पंचायत जमशीला प्रधान कलावती देवी, प्रधान प्रतिनिधि पप्पू सिंह न्यू माइनस कालोनी के बगल में जगह उपलब्ध कराया जिसपर ब्लॉक के सहायक विकास अधिकारी पंचायत रविदत्त मिश्रा द्वारा जगह को देखकर अपनी संतुति प्रदान की तथा तकनीकी सहायक विनोद दुबे एवं सचिव निर्भय सिंह को आदेश दिया कि गुरुवार को ले आउट करके कार्य शुरु कराते हुए यथाशीघ्र कार्य पूर्ण कराएं।

गुरुवार को भूमिपूजन के साथ कार्य शुरू करा दिया गया। पंचायत भवन में एक हॉल दो कमरे दो बाथरूम एवं शौचालय के साथ सोलर लाइट, एवं एक हैण्डपम्प भी निर्माण मे सम्मलित है.कार्य आरसीसी स्ट्रक्चर पर आधारित है, जिसमे इंटर्नल इलेक्ट्रिफिकेशन का कार्य कराया जाएगा. जिसकी लागत 21.45 लाख रुपये होगी। पंचायत भवन बनने के उपरांत साज सज्जा एवं कंप्यूटर इंटरनेट आदि के लिए अलग से 1.75लाख रुपए मिलेंगे। उधर एनसीएल प्रबंधन का कहना है की एनसीएल की जमीन पर कब्जा करने वाले पर कार्रवाई की जाएगी.इस अवसर पर ग्राम पंचायत अधिकारी निर्भय सिंह तकनीकी सहायक विनोद दुबे, विजय दुबे,प्रधान प्रतिनिधि कमलेश सिंह उर्फ़ पप्पू सिंह,अनीश रजक, दीपू चौधरी आदि लोग उपस्थित रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!