प्रदेश में लोकतंत्र नहीं योगी का लूट तंत्र चालू है- डॉ0 राजपाल कश्यप

आनंद कुमार चौबे/अंशु खत्री (संवाददाता)

सोनभद्र । आज समाजवादी पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष एवं एमएलसी डॉ0 राजपाल कश्यप के पहली बार सोनभद्र पहुँचने पर सपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। वहीं छपका स्थित सपा जिला कार्यालय पर पिछड़ा वर्ग सम्मेलन किया गया जिसकी अध्यक्षता समाजवादी पिछड़ा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष कृपा शंकर चौहान ने किया और संचालन जिला महासचिव मोहम्मद सईद कुरैशी ने किया।

कार्यक्रम के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए एमएलसी डॉ0 राजपाल कश्यप ने कहा कि वो प्रदेश में पिछड़ा वर्ग को जोड़ने के लिए 10 दिवसीय दौरे पर निकले हैं और पिछड़े वर्ग के लोगों को सम्मेलन के माध्यम से जोड़ने का काम कर रहे हैं।

इस दौरान एमएलसी डॉ0 राजपाल कश्यप भाजपा पर जमकर बरसे। इस दौरान उन्होंने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या को भी आड़े हाँथ लिया। उन्होंने कहा कि वह पिछड़े और मौर्या समाज के हितैषी के तौर पर प्रचारित करते हैं लेकिन 69000 शिक्षक भर्ती में पिछड़ों का हक मारा गया तो भी ये चुप रहे और शिक्षकों द्वारा विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस की लाठी से एक महिला शिक्षिका का हाँथ टूट जाता है यह महिला शिक्षिका मौर्या समाज की ही थी तब भी सूबे के उपमुख्यमंत्री चुप ही हैं क्योंकि इस सरकार में उनकी भी नहीं चल रही।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में लोकतंत्र पूरी तरह से खत्म हो गया है और वर्तमान सरकार तानाशाही रवैया अपना रखा है। प्रदेश में अघोषित इमरजेंसी लगाई गई है। सरकार के विरुद्ध बोलने पर पाबंदी लड़ा दी गयी है। एक समाचार पत्र के संपादक के घर पर छापेमारी इसका ताजा उदाहरण है लेकिन समाजवादी पार्टी लोकतंत्र की हत्या नहीं होने देगी। सपा सभी जाति, वर्ग, धर्मों की बात करती है और उनके साथ हमेशा खड़ी रहती है। प्रदेश में दलित, पिछड़े, शोषित और वंचित लोगों का आरक्षण छीन कर भाजपा सरकार आरक्षण घोटाला किया जा रहा है, सपा उनकी लड़ाई लड़ेगी। सपा व्यापारी, किसानों और पत्रकारों के साथ हो रहे अन्याय को लेकर भी सरकार के खिलाफ आवाज उठाएगी। वर्तमान समय में जातीय आधार पर काम हो रहे हैं। बांदा के कृषि विवि की भर्ती मामला इसका उदाहरण है। किसानों को परेशान किया जा रहा है। भाजपा अपना चुनावी घोषणा पत्र भूल चुकी है और आज की जनता को ही भरपेट भोजन नहीं दिला पा रही है।

सपा एमएलसी डॉ0 राजपाल कश्यप ने कहा कि जनता ने पंचायत चुनाव मेम इसकी बानगी दिखा दी है लेकिन प्रदेश में लोकतंत्र के स्थान पर योगी का लूटतंत्र चालू है जिस लूटतंत्र के माध्यम से जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लाक प्रमुखों के पद लुटे गए हैं। जनता 2022 के विधानसभा चुनाव में सपा को प्रचंड बहुमत देगी और अखिलेश यादव एक बार फिर मुख्यमंत्री बनेंगे। पार्टी कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है। उन्होंने कहा कि यूपी में जिस तरह का माहौल बना है, उससे अखिलेश यादव का 2022 में मुख्यमंत्री बनना तय है।

पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में पूर्व मंत्री विजय सिंह गौड़, पूर्व सदर विधायक अविनाश कुशवाहा, अनिल प्रधान, अनीता राकेश, अनिल कुमार यादव, राम निहोर यादव, रवि कुमार गौड़, कु0 मंदाकिनी पांडेय, रविंद्र बहादुर सिंह पटेल, मन्नू पांडेय, कु0 निधि पांडेय, श्याम बिहारी यादव, रामप्यारे सिंह पटेल, हिदायत उल्ला खान, अशोक पटेल, ओम प्रकाश त्रिपाठी, कामरान खान, रमेश यादव, महफूज आलम खान, बबलू धांगर, रंजना पांडेय आदि सपाई मौजूद रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!