भारतीय क्रिकेटर क्रुणाल पंड्या कोरोना वायरस से संक्रमित, टी20 मैच आज सस्पेंड

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं । क्रुणाल श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया का हिस्सा हैं । वह टी20 सीरीज में भी खेल रहे हैं। क्रुणाल के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद कोलंबो में होने वाले आज के टी20 मैच को सस्पेंड कर दिया गया है । भारत और श्रीलंका के बीच आज यानी मंगलवार को दूसरा टी20 मैच खेला जाना था । फिलहाल टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी आइसोलेशन में हैं ।

तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है । उसने पहले टी20 मुकाबले में श्रीलंका को 38 रनों से हराया था। क्रुणाल ने इस मैच में सिर्फ दो ओवर गेंदबाजी की थी और 16 रन देकर 1 विकेट हासिल किया था। इसके अलावा बल्लेबाजी में नाबाद 3 रन बनाए थे ।

भारतीय टीम ने इससे पहले वनडे सीरीज पर भी कब्जा किया था। शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम ने 3 मैचों की सीरीज 2-1 से जीती थी । बता दें कि नियमित कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया फिलहाल इंग्लैंड दौरे पर है । ऐसे में शिखर धवन की कप्तानी में युवा खिलाड़ियों को श्रीलंका के खिलाफ खेलने के लिए भेजा गया है।

पहले यह सीरीज 13 जुलाई से शुरू होने वाली थी लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इससे 18 जुलाई से शुरू किया गया ।

क्रिकेट पर कोरोना की मार इससे पहले भी पड़ी है । इस खौफनाक वायरस का कहर इस कदर टूटा है कि कहीं पूरी टीम बदलनी पड़ गई, तो कहीं सीरीज को रिशेड्यूल करना पड़ा । इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया में भी कोरोना का मामला पाया गया था. अब कोरोना की वजह से रिशेड्यूल की गई श्रीलंका सीरीज का दूसरा टी20 मैच स्थगित करना पड़ा है ।

पाकिस्तान के खिलाफ हालिया वनडे सीरीज से पहले इंग्लैंड टीम के सात सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे । जिसके बाद पूरी इंग्लिश टीम को आइसोलेट होना पड़ा । इसका नतीजा ये हुआ कि वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) को एक नई टीम चुननी पड़ी थी ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!