सिद्धनाथ दरी पर वाहन स्टैंड वसूली की हकीकत जानने पहुंचे रेंजर

संजीव कुमार पांडेय (संवाददाता)

राजगढ़ । विकास खंड राजगढ़ क्षेत्र अंतर्गत सिद्धनाथ दरी पर वन विभाग द्वारा वाहन स्टैंड के लिए नया ठेका कर दिया गया। आज वन क्षेत्राधिकारी एस0पी0 ओझा के नेतृत्व में वन विभाग की टीम ने सिद्धनाथ दरी वाहन स्टैंड का जायजा लिया। वहां मौजूद ठेकेदार के कर्मियों को सख्त हिदायत दी कि यदि निर्धारित दरों से अधिक वसूली की शिकायत मिली तो कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि दो पहिया वाहनों से 20, तीन पहिया और चार पहिया वाहनों से 50 तथा ट्रैक्टर, बस, ट्रक आदि बड़े वाहनों से 100 रुपये स्टैंड शुल्क विभाग द्वारा निर्धारित किया गया है। बता दें कि सिद्धनाथ की दरी पर लगातार निर्धारित दरों से अधिक वसूली की शिकायत मिलने पर जिलाधिकारी ने संज्ञान लिया था। इसके बाद 28 जून को मामले में आठ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। बरसात के दिनों में स्थानीय जल प्रपातों सैलानियों की आवक बढ़ जाती है। ऐसे में यहां आने वाले सैलानियों से ठेकेदार के कर्मियों द्वारा निर्धारित दरों से अधिक वसूली की शिकायत आम बात हो गई थी। वन विभाग शुरू से ही इस पर गंभीर है और लगातार निगरानी कराई जा रही है।

रेंजर ने बताया कि इस बार नया ठेका 15 जुलाई से 30 जून 2022 के लिए दिया गया है। साथ ही एक दशक बाद दरों को संशोधित कर उनमें वृद्धि की गई है। ऐसे में यदि ठेकेदार द्वारा इन दरों से अधिक वसूली की शिकायत मिली तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

टीम में वन दारोगा पंच बहादुर सिंह आदि थे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!