दिल्ली रवाना होने से पहले सीएम ममता ने किया यह काम, हो गयी राजनीति गर्म

बंगाल चुनाव जीतने के बाद उत्साहित पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिल्ली दौरे से पहले राजनीति गर्म कर दी हैं । इन दिनों देश में पेगासस को लेकर चल रही बहस के बीच ममता बनर्जी ने पेगासस जासूसी मामले में जांच के लिए एक कमीशन का गठन किया है । सोमवार को ममता बनर्जी ने कैबिनेट मीटिंग के बाद इस बात की जानकारी दी ।

ममता बनर्जी ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज एम बी लोकुर और कोलकाता हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज ज्योतिर्मयी भट्टाचार्य के नेतृत्व में एक कमीशन का गठन किया गया है जो पिछले दिनों कई महत्वपूर्ण व्यक्तियों के फोन टैपिंग और हैकिंग के मामले की जांच करेगा । ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने पहले ही इस मामले की जांच की मांग की थी लेकिन केंद्र सरकार इस मामले की जांच को लेकर उत्साहित नहीं है इसी वजह से पश्चिम बंगाल सरकार को यह कदम उठाना पड़ा है और देश में इस तरह का यह पहला ऐसा जांच कमीशन है ।

मामले की जांच की मांग की थी लेकिन केंद्र सरकार इस मामले की जांच को लेकर उत्साहित नहीं है इसी वजह से पश्चिम बंगाल सरकार को यह कदम उठाना पड़ा है और देश में इस तरह का यह पहला ऐसा जांच कमीशन है ।

आपको बतादें कि ममता बनर्जी आज ही अपनी 3 दिन की दिल्ली यात्रा के लिए निकल रही हैं और शाम तक दिल्ली पहुंच जाएंगी । दिल्ली यात्रा के दौरान ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगी । इसके अलावा राष्ट्रपति से भी सीएम ममता मिलेंगी । इस सबके इतर ममता की प्राथमिकता विरोधी दलों के नेताओं को एकजुट करना और 2024 में भाजपा विरोधी खेमा बनाने का स्वरूप तैयार करना और आगे की लड़ाई का खाका खींचना होगा ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!