प्रस्तावित कॉरिडोर को लेकर मंडलायुक्त ने की स्थलीय निरीक्षण व समीक्षा बैठक

संजीव कुमार पांडेय (संवाददाता)

मिर्जापुर । प्रस्तावित विन्ध्य कॉरिडोर शिलान्यास की तैयारियों को लेकर मण्डलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र ने जनपद के आलाधिकारियों के साथ कॉरिडोर का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के पश्चात विन्ध्याचल स्थित प्रशासनिक भवन में एक समीक्षा बैठक भी आहूत की। बैठक की शुरुआत उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर स्थानीयों तक को कॉरिडोर में सहयोग के लिए आभार व्यक्त करके किया। बैठक में उन्होंने नगर पालिका, जिला पंचायत, पर्यटन, जल निगम, पीडब्ल्यूडी इत्यादि विभागों को उनका दायित्व आगामी दो दिनों में सम्पूर्ण करने का निर्देश जारी किया।

बैठक के पूर्व पक्काघाट निरीक्षण के दौरान मण्डलायुक्त ने कहा कि सीढ़ियों को और व्यवस्थित किया जाए। अगर गृहमंत्री गंगा को स्पर्श कर आचमन इत्यदि करना चाहे तो आसानी से ऊपर नीचे आ जा सकें। घाट के बाई तरफ स्थित गुर्ज पर जाने के लिए सीढ़ी काफी नाजुक और कम चौड़ाई की है, उसकी चौड़ाई बढाकर व्यवस्थित करने के लिए कहा। मन्दिर और परिक्रमा पथ की साज सज्जा राष्ट्रपति के आने के समय से भी बेहतर होनी चाहिए। शिलान्यास तिथि पर बारिश की संभावनाओं को ध्यान में रखकर कॉरिडोर क्षेत्र की तैयारी करें। घाटों के किनारों व गलियों में व्यू कट्स इत्यादि लगाकर उसको सुंदर स्वरूप प्रदान किया जाय।

जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने तीन दिनों पूर्व दिए गए निर्देशों का पालन न होने पर नाराज़गी जताई। ख़ासकर पक्काघाट पर अतिक्रमण न हटाये जाने को लेकर थाना प्रभारी को भी फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि मुझे सफाई नही परिणाम से मतलब है। डीएम ने कहा कि आने वाले दो दिनों में ख़रीदी गई समस्त सम्पत्तियों में जो भी ध्वस्तीकरण का कार्य शेष रह गया है उसे पूर्ण करें। आवारा पशुओं को 29 तारीख तक पकड़कर बाहर भेजा जाय। नालियों की साफ सफाई में सुस्ती देखकर ई0ओ0 नगर पालिका को भी फटकार लगाई। मन्दिर के समीप पहुँच रहे वाहनों पर भी नाराजगी जताते हुए पुलिस विभाग को हिदायत दी कि समस्त वाहनों को 200 मीटर पूर्व ही रोकने का प्रबंध करें।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!