नियुक्ति पत्र मिलते ही खुशी से खिले सहायक अध्यापकों के चेहरे

फ़ैयाज़ खान मिस्बाही(ब्यूरो)गाजीपुर। जिला पंचायत सभागार में शुक्रवार को एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें बेसिक शिक्षा विभाग में 69000 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तृतीय चरण के अंतर्गत जनपद में 131 नवनियुक्त सहायक अध्यापको को मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह और विशिष्ट अतिथि सदर विधायक डा. संगीता बलवंत ने नवनियुक्त 131 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित किया। पत्र मिलते ही सहायक अध्यापकों के चेहरे खुशी से खिल उठे। इसके पूर्व मुख्य एवं विशिष्ट अतिथि ने मुख्यमंत्री द्वारा लखनऊ से लाइव प्रसारण के माध्यम से नवनियुक्त सहायक अध्यापकों के नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में प्रतिभाग किया।
प्रदेश में आज 6696 नवनियुक्त सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सम्बोधन में कहा कि सरकार द्वारा कायाकल्प योजना के तहत प्राथमिक विद्यालयों को हाईटेक किया जा रहा है। अब तक प्रदेश में लगभग 85 प्रतिशत से अधिक विद्यालयों को कायाकल्प योजना से आच्छादित किया जा चुका है, आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि किसी भी देश की सबसे बड़ी ताकत युवा मस्तिष्क है और राष्ट्र के लिए शिक्षा सबसे बड़ी पूंजी है। उन्होने सभी नव नियुक्त सहायक अध्यापकों से अनुरोध किया कि आप लोगो की बहुत ही बड़ी जिम्मेदारी है, इसका निर्वहन पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी से करें, जिससे बच्चों के भविष्य की नींव मजबूत हो सके। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कहा कि अपने कार्य को समाज, राष्ट्र के लिए ईमानदारी से पूरी पारदर्शिता के साथ करें।
कहा कि सरकार का मुख्य उद्देश्य मिशन रोजगार है, युवाओं के साथ प्रदेश सरकार खड़ी है। निष्पक्ष एवं पारदर्शी प्रक्रिया के माध्यम से बेसिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा संचालित परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों के लिए शिक्षा व्यवस्था को बेहतर से बेहतर बनाने के लिए सरकार संकल्पित है। अच्छी शिक्षा से ही अच्छे राष्ट्र का निर्माण होता है, जिसकी अच्छी भूमिका अदा करने के लिए एक शिक्षक होता है, इसलिए आज जनपद में नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं। आपका जो दायित्व और कर्तव्य है, उसका सत्य, निष्ठा, ईमानदारी, कर्मठता, लग्नता, तत्परता के साथ निर्वहन करें। अंत में मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि एवं जिलाधिकारी ने सभी नवनियुक्त सहायक अध्यापकों को बेसिक शिक्षा परिवार में शामिल होने पर उन्हें बधाई दी। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, बेसिक शिक्षा अधिकारी एवं अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!