पुलिस ने जनचौपाल लगा कर सुनी समस्या, किया जागरूक, बांटा खाद्य सामग्री

संजय केसरी (संवाददाता)

डाला। जनपद मे नशे की रोकथाम को लेकर चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत बृहस्पतिवार को चौकी प्रभारी डाला उ0नि0 मनोज ठाकुर द्वारा चौकी डाला परिषर में क्षेत्र के बाड़ी की बुजुर्ग महिलाओं के साथ जनचौपाल आयोजित कर उनकी समस्याओं के विषय मे जानकारी की गयी तथा उनके निस्तारण हेतु हरसम्भव प्रयास किये जाने का भरोसा दिलाया गया । इसके उपरांत जनचौपाल मे उपस्थित लोगों को नशा उन्मूलन के विषय मे जागरुक करते हुए नशे के विरुद्ध पुलिस एवं प्रशासन का सहयोग करने की अपील की गयी । इस दौरान चौकी प्रभारी ने कहा कि अवैध शराब एवं अन्य नशे के कारण न केवल हमारे शरीर पर बुरा प्रभाव पड़ता है बल्कि हमारा नैतिक एवं सामाजिक ह्रास भी होता है । अतः इस पर जनजागरुकता फैला कर क्षेत्र को जहरीले मादक पदार्थों के सेवन से मुक्त करने एवं इसपर प्रभावी रोकथाम किया जाना अत्यन्त आवश्यक है क्यूंकि ज्यादातर अवसरों पर घर की महिलाओं को भी इससे सम्बंधित उत्पीड़न का सामना करना पड़ता है ।

तद्पश्चात लोगों को बच्चों की शिक्षा पर विशेष ध्यान देते हुए उन्हें अच्छी शिक्षा उपलब्ध कराये जाने हेतु प्रेरित किया गया, जिससे कि शिक्षित होने पर न केवल वे नशे से दूर रहेगें बल्कि उनको भविष्य में रोजगार के अवसर भी मिल सकेंगे साथ ही साथ उन्हें कोरोना वायरस के दृष्टिगत इसके संक्रमण से बचाव हेतु जानकारी दी गयी तथा साईबर क्राइम से बचने हेतु आवश्यक सावधानियां रखने तथा पुलिस/प्रशासन की विभिन्न सरकारी टोल फ्री नम्बर जैसे- डॉयल 112, 108, 1090, 102, 1098 इत्यादि के विषय में भी जानकारी देते हुए जागरुक किया गया ।

इसके उपरांत चौकी प्रभारी द्वारा कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत द्वारा वहां पर उपस्थित लगभग 30 जरुरतमंद बुजुर्ग महिलाओं को 25-25 किलो की खाद्य सामग्री के पैकेट का वितरण भी किया गया ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!