राशिफल जानिए कैसा होगा आज आपका दिन

डॉक्टर शशि कुमार पाठक, पीएचडी (विद्यावारिधि 9473616488)

पंचांग- श्री संबत्:- 2078, शक:-1943, सूर्य:- दक्षिणायन, गोल:- कृष्ण, ऋतु:- ग्रीष्म, महीना:- आषाढ़, पक्ष:- शुक्ल, तिथि:- द्वादशी (दिन में 2:03), दिन:- बुधवार, नक्षत्र:- जेष्ठा( शाम 5:14), चंद्रमा वृश्चिक राशि पर ,सूर्य कर्क राशि पर, सूर्योदय:- 5:19, सूर्यास्त:- 6:41, धनु राशि पर चंद्रमा सायं 5:14 पर होगा। प्रदोष व्रत आज। एकादशी व्रत का पारण दिन में 2:00 बज के 3 मिनट के अंदर। श्री वामन पूजन चतुर्मास व्रत आरंभ। आज से साक का त्याग करना चाहिए। व्रत करने वालों को रवि योग भी आज बन रहा है।

मेष राशि:- नौकरी में पदोन्नति आदि की स्थिति बन रही है। दूर की यात्रा की संभावनाएं हैं। कार्य के क्षेत्र में बाहर जाने का भी योग बनेगा। शत्रुओं से सावधान रहें।

वृष राशि:- प्रतियोगी परीक्षाओं में भी सफलता की उम्मीद है ।पूर्व परिचित से अच्छा लाभ लेने की भी संभावनाएं बन रही हैं, परंतु मान सम्मान में कमी का अनुभव होगा।

मिथुन राशि:- काम बनते बनते बिगड़ सकता है। खर्च की अधिकता से आर्थिक व्यवस्था बिगड़ सकता है । पूर्व परिचित का आगमन होगा।

कर्क राशि:- पैसा आएगा तथा पुत्र आदि को के लिए विशेष लाभदायक होगा। स्वास्थ्य उत्तम है। नई उपलब्धि मिल सकती है, परंतु मिथ्या आरोप से बचने का प्रयास करें।

सिंह राशि:- व्यवसाय में बढ़ोतरी का योग बनेगा। आर्थिक उपलब्धि प्राप्त कर सकते हैं। शुभ कार्य करने का भी अवसर प्राप्त होगा। धन सम्मान यश कीर्ति प्राप्त करेंगे।

कन्या राशि:- नौकरी में पदोन्नति एवं कार्यों में बढ़ोतरी की संभावनाएं हैं। काम बढ़ने का योग बनेगा। थका हारा महसूस कर सकते हैं।

तुला राशि:- विपरीत परिस्थितियों में भी रास्ता निकालने का प्रयास करेंगे। जीविका में अच्छी उपलब्धि मिलेगी। गृह कार्यों में व्यस्तता हो सकती है। कार्यों में परिश्रम अधिक करना पड़ सकता है।

वृश्चिक राशि:- स्वास्थ्य सुधर रहा है ।पैसे रुपए में भी अनुकूलता आएगी ।धार्मिक क्षेत्रों में मन लग रहा है, परंतु जीवन साथी का स्वास्थ्य भी प्रभावित हो सकता है।

धनु राशि:- घर परिवार से दूर रहने की स्थिति बनेगी। ग्रह सक्रिय होकर हानि पहुंचाने की चेष्टा कर रहे हैं ।नौकरी के में प्रतिकूल स्थित बनेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

मकर राशि:- स्त्री पुत्रादिको से मतभेद की संभावनाएं बन रही हैं ,परंतु अधूरे कार्य पूर्ण होने का भी योग बन रहा है। भौतिक सुख-सुविधा को साधन जुटाने में लगे रहेंगे।

कुंभ राशि:- गुप्त रोगों का आ क्रमण हो सकता है। मानसिक उलझनों से भी दिख रही हैं। अध्ययन अध्यापन में लाभ मिलेगा। प्रतियोगी परीक्षा में सम्मिलित होने की भी अच्छी बनेगी ।

मीन राशि:- राजकीय कार्यों में व्यवधान आने की स्थिति बन रही है ।रोगियों शत्रु दोनों आप को प्रभावी कर सकते हैं। मानसिक परेशानी भी रहेगी। घर के किसी बड़े वृद्ध का अच्छा सहयोग मिलेगा। लाभ मिलेगा अच्छी उन्नत प्राप्त कर सकते हैं।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!