भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों ने विद्युत समस्या को लेकर सौंपा ज्ञापन

कुलदीप कुमार चौरसिया/उमेश शर्मा (संवाददाता)

मैगलगंज खीरी । सोमवार को किसानों ने 18 सूत्रीय ज्ञापन अधिशासी अभियंता सहायक अभियंता विद्युत विभाग, कोतवाल मैगलगंज को सौपा ।
पंचायत को सम्बोधित करते हुए संग़ठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजू गुप्ता ने बताया कि औरंगाबाद, मुबारकपुर बरबर चुरईपुरबा आदि विद्दुत उपखंडों से जुड़े गावो में सरकार के कागजो पर 18 घंटे विद्युत आपूर्ति बहाल की जा रही हैं, जर्जर जो चुके सिस्टम की बजह से गांवों बमुश्किल 4 से 5 घण्टे बिजली की आपूर्ति हो पाना बड़ी बात है। उन्होंने ने कहा कि गांव के गरीब परिवारों को परिवार का पेट पालना मुश्किल हो रहा है लेकिन बिजली विभाग लापरवाह और नकारा सिस्टम की बजह से गरीबो के बिजली के बिल 25 से 30 हजार रुपये तक आ रहे है जिस कारण लोग परेशान और हैरान है।

कार्यक्रम में पहुँचे संग़ठन के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप शुक्ला श्यामू के किसानों के दर्द को साझा करते हुए कहा कि पावर हाउस में बैठे अधिकारी किसी भी कनेक्शन धारको की समस्याओं को सुनने के लिए तैयार नहीं है । उन्होंने बिन्दुवार पंचायत में बैठे अधिकरियों को समस्याओ से अवगत कराया । अध्यक्ष श्यामू शुक्ला ने कहा कि क्षेत्र में जर्जर तारो के कारण किसानो की मौते हुई है लेकिन लापरवाह विद्युत विभाग ने आज तक हाल भी नहीं पूछा ।

कार्यक्रम में पहुँचे किसान नेता राहुल मिश्रा ने कहा कि पिछले माह संग़ठन के द्वारा किसानों की जायज मांगों को लेकर जतनगंज पुल पर गोमती नदी में ऐतिहासिक जल सत्याग्रह किया गया लेकिन खीरी प्रशासन के लापरवाह कार्यशैली आजतक सुध नहीं ली गयी। जिसको लेकर जल्द उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हजारों किसानो के धरना प्रदर्शन किया जाएगा ।
इस मौके पर तहसील अध्यक्ष शाहाबाद राहुल मिश्रा तहसील अध्यक्ष महोली हरिहर मास्टर तहसील अध्यक्ष मोहम्मदी मोहन तिवारी तहसील अध्यक्ष मितौली अमित शुक्ला ब्लाक अध्यक्ष मितौली रामौतार राठौर ब्लाक अध्यक्ष बेहजम रवि तिवारी कुम्भी ब्लाक अध्यक्ष अनिल स्वामी प्रधान संजय कश्यप प्रधान बालगोविंद राठौर सौरभ तिवारी अतुल मिश्रा प्रवीण सिंह हेमराज वर्मा गुरबिंदर सिंह बेनीपाल आदि तमाम किसान नेता व किसान मौजूद रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!