फिल्म ‘तूफान’ का रिव्यू

बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर काफी लंबे वक्त से फिल्म ‘तूफान’ (Toofaan) को लेकर सुर्खियों में बने हुए थे। फिल्म पहले ही रिलीज होने वाली थी लेकिन कोविड की मार के चलते रिलीज डेट आगे बढ़ती गई। हालांकि आखिरकार फैन्स का इंतजार खत्म हो गया है और फिल्म रिलीज हो गई है। ऐसे में आपको बताते हैं कि कैसी है फिल्म ‘तूफान

क्या है फिल्म की कहानी:
फिल्म की कहानी एक दम टिपिकल बॉलीवुड मसाला स्टाइल है। अजीज अली (फरहान अख्तर) डोंगरी का गुंडा है, लेकिन दिल का अच्छा है। अजीज की मुलाकात होती है डॉक्टर अनन्या प्रभु (मृणाल ठाकुर) से, इसके बाद गुंडा अज्जू, बॉक्सर अजीज अली बनने की राह पर चल देता है। इस रास्ते में उसको साथ मिलता है कोच नाना प्रभु (परेश रावल) का। फिल्म में एक्शन है, थोड़ा बहुत रोमांस और कॉमेडी भी है। वहीं फिल्म में हिंदु- मुस्लिम का मुद्दा भी आपको थोड़ा बहुत देखने को मिलेगा।

कैसा है फिल्म में निर्देशन और सितारों का अभिनय:
राकेश ओमप्रकाश मेहरा एक उम्दा निर्देशक हैं और तूफान से उन्होंने एक बार फिर ये बात साबित कर दी है। करीब पौने तीन घंटे की फिल्म आपको बोर नहीं करती हैं, वहीं कहानी के साथ धीरे- धीरे आप भी आगे बढ़ते और जुड़ते चले जाते हैं। वहीं बात अभिनय की करें तो फरहान अख्तर ने बढ़िया अभिनय किया है। किरदार की चाल- ढाल से लेकर बोलचाल तक में फरहान की मेहनत साफ दिखती है। बाकी फिल्म के उनके ट्रांसफॉर्मेशन की तारीफ तो काफी पहले से ही हो रही है। वहीं मृणाल ठाकुर का क्यूट अंदाज दर्शकों को पसंद आएगा। इसके साथ ही परेश रावल एक पिता और एक कोच के रूप में खूब जच रहे हैं।

क्या कुछ है खास:
फिल्म की एक अच्छी बात ये भी है कि बॉक्सिंग के दौरान जबरदस्ती का एक्शन दिखाने की कोशिश नहीं की गई है, स्पोर्ट्स को स्पोर्ट्स के रूप में ही दिखाया गया है। वहीं फरहान ने फिल्म के लिए जो और जिस तरह से मेहनत की है, वो वाकई तारीफ- ए- काबिल है। फिल्म का म्यूजिक भी बढ़िया है और फिल्म को आगे बढ़ाने का काम करता है। इसके साथ ही हुसैन दलाल, विजय राज, सुप्रिया पाठक और दर्शन कुमार भी अपने किरदारों के साथ इंसाफ कर गए हैं।

फिल्म देखें या नहीं:
तूफान को जरूर देखा जा सकता है, हालांकि ये एक मसाला फिल्म है तो फिल्म को उस ही नजरिए से देखा किया जाए तो आपको भी मजा आएगा। फिल्म की कहानी जरूर एक आम कहानी है, लेकिन उसे दिखाने का तरीका तूफान को खास बनाता है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!