मध्य प्रदेश के विदिशा में बड़ा हादसा, कुएं के धंसने से कई लोगों के हताहत होने की आशंका

मध्य प्रदेश के विदिशा में गुरुवार देर रात बड़ा हादसा हो गया। गंजबासौदा के लाल पठार क्षेत्र में एक कुएं के धंसने से कई लोगों के हताहत होने की आशंका है। कुएं के पास बड़ी संख्या में लोग खड़े हुए थे । इस हादसे में एक दर्जन से अधिक लोग कुएं में गिर गए, जिन्हें बचाने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को भोपाल से भेजा गया है ।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटने के उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं ।

हादसे के तुरंत बाद राहत कार्य शुरू कर दिया गया । कुछ घायलों को निकाला गया, जिनको इलाज के लिए गंजबासौदा चिकित्सालय भेजा गया है। अभी ये बेहोशी की हालत में हैं, जबकि अन्य लोगों को निकालने का काम जारी है ।न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, कम-से-कम15 लोगों के कुएं में गिरने की जानकारी है। यह हादसा उस समय हुआ, जब कुएं में एक बच्चा गिर गया था, जिसे बचाने के लिए कोशिशें की जा रही थीं। इसी दौरान, कई लोग आस-पास खड़े हुए थे, तभी कुआं धंस गया और लोग उसमें गिर गए ।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटनास्थल पर मंत्री विश्वास सारंग को भेजा है । शिवराज सिंह चौहान ने घटना के बारे में और जानकारी देते हुए ट्वीट किया, ”विदिशा जिले के गंजबासौदा थानांतर्गत कुछ लोगों के कुएं में गिरने की सूचना मिली है ।घटनास्थल पर एसडीएम उपस्थित हैं। मेरे निर्देश पर जिला कलेक्टर व एसपी भी पहुंच रहे हैंम प्रशासन की टीम तत्परता के साथ बचाव कार्य में जुटी हुई है। मैंने सीएस, डीजीपी और एसडीआरएफ डीजी से बात की है। घटनास्थल के लिए एसडीआरएफ की टीम बचाव कार्य के लिए आवश्यक उपकरणों के साथ रवाना हो गई है। कमिश्नर एवं आईजी भी रवाना हो गए हैं। मैं लगातार स्थिति का जायजा ले रहा हूं और लाइव कॉन्टैक्ट में हूं।”

मुख्यमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ”पूरी ताकत से प्रशासन राहत और बचाव कार्यों में लगा है। मैंने इसी स्थान को कंट्रोल रूम बना दिया है। लगातार मैं सीधे राहत एवं बचाव कार्य के संपर्क में हूं। बेहतर से बेहतर प्रयास करके हम रेस्क्यू ऑपरेशन चलायेंगे और लोगों को बचाने का भरसक प्रयास करेंगे। यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। विश्वास सारंग जी से मैंने कहा कि तत्काल घटनास्थल पर पहुंचें और राहत व बचाव कार्य पर सीधी नजर रखें. मैंने गंजबासौदा घटना की उच्चस्तरीय जांच और पीड़ितों को हरसंभव चिकित्सकीय सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!