फरीदपुर ब्लाक प्रमुख बनी भाजपा प्रत्याशी सोनम, 21 वोटों से मिली विजय

गौरव पाण्डेय (संवाददाता)

फरीदपुर (बरेली) । लंबे समय से फरीदपुर ब्लाक प्रमुख के पद पर सपा का कब्जा था लेकिन इस बार इस मिथ्या को भाजपा ने तोड़ते हुए भाजपा ने फरीदपुर ब्लाक पर कब्जा जमा लिया । मतदान के पूर्व खंड विकास कार्यालय को पूरी तरह छावनी में तब्दील कर दिया गया था ।

फरीदपुर में बसपा के पूर्व विधायक विजय पाल सिंह ने सपा का दामन थामने के बाद पत्नी सुनीता सिंह को ब्लाक प्रमुख के चुनावी समर में उतारा था । दूसरी ओर भाजपा के क्षेत्रीय विधायक प्रोफेसर डॉक्टर श्याम बिहारी लाल के भाई की पत्नी सोनम बीजेपी से प्रत्याशी थी । सपा और भाजपा दोनों प्रत्याशियों में जबरदस्त टक्कर थी लेकिन भाजपा प्रत्याशी सोनम ग्वाल ने सपा प्रत्याशी सुनीता सिंह को पराजित कर इतिहास रच दिया। फरीदपुर ब्लाक प्रमुख के लिए सोनम पत्नी श्रीपाल को 21 वोटों से विजय घोषित किया गया । जीत के बाद क्षेत्रीय विधायक के कार्यालय पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी जलाकर के जोरदार जश्न मनाया ।

वोटिंग के दौरान सोनम को 53 वोट मिले जबकि सुनीता को 32 वोट, जबकि 2 वोट कैंसिल हुए । कुल मिलाकर सपा की फरीदपुर सीट हाथ से चली गई और सपाई हाथ मलते रह गए । सीट जाने पर सपाइयों में खलबली मची हुई है ।

पूर्व विधायक विजय पाल सिंह की पुलिस प्रशासन के साथ हुई नोक झोंक

फरीदपुर ब्लाक पर पुलिस प्रशासन की चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था थी । किसी को जाने की इजाजत नहीं थी । सपा के पूर्व विधायक विजयपाल सिंह की अंदर जाने को लेकर काफी नोकझोंक देखने को मिला । उन्हें बैरियर पर ही रोक लिया । जबकि वे बार-बार पुलिस के सामने अपनी पत्नी सुनीता सिंह को लेने जाने की बात कह रहे थे । मगर पुलिस प्रशासन कानून व्यवस्था बिगड़ने की बात कहते रहे ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!